Monday, July 1, 2024
Homeकाम की बातसरकार ने प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को किया बेहतर, दिए हजारो की...

सरकार ने प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को किया बेहतर, दिए हजारो की संख्या में डॉक्टर

- Advertisement -

Government gave 1763 doctors to rajasthan: राजस्थान सरकार प्रदेशवासियों को कई सारी सुविधाएं देने के बाद अब स्वास्थ्य व्यवस्था देने जा रही है। जी हां सरकार प्रदेश को एक साथ 1 हजार सात सौ 63 चिकित्सक मिलने जा रही हैं। इससे प्रदेश में न केवल चिकित्सा व्यवस्था बेहतर होगी बल्कि पूरे प्रदेश को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा और कोरोना जैसा महामारी में भी परेशानी से राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि चिकित्सकों की काफी कमी है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार यानी 19 अप्रैल को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नवनियुक्त 1763 चिकित्सकों को शपथ दिलायेंगे। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि चिकित्सकों की काफी कमी है। हमें मेडिकल कालेज की मान्यता बचाए रखने के लिए चिकित्सकों का ट्रांसफर पोस्टिंग करनी पडती है।

सीएम एक कार्यक्रम में शपथ दिलायेंगे

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 11 बजे झालाना स्थित राजस्थान इन्टरनेशनल सेन्टर में आयोजित कार्यक्रम में शपथ दिलायेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि विभाग द्वारा नवाचार के तहत विकसित किए गये राजहेल्थ पोर्टल का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा। उन्होंने आगे यह भी बताया कि कार्यक्रम में राजस्थान मॉडल ऑफ पब्लिक हैल्थ पर लघु फिल्म का प्रसारण भी किया जायेगा। डॉ. पृथ्वी ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि होंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular