Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातSweeper Recruitment 2023: राजस्थान में 13 हजार से अधिक सफाई कर्मियों की...

Sweeper Recruitment 2023: राजस्थान में 13 हजार से अधिक सफाई कर्मियों की भर्ती, 15 मई ऑनलाइन आवेदन शुरु

- Advertisement -

Sweeper Recruitment 2023: राजस्थान में 13 हजार 184 पदों पर 176 नगर पालिका, नगर निगम और नगर परिषद पर सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी। जिसके लिेए 15 मई से ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे। 2018 के बाद राजस्थान में सफाई कर्मचारियों की भर्ती हो रही है।

16 जून को ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट

भर्ती की विज्ञप्ति में आवेदक को सफाई के काम का कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए। किसी भी ठेकेदार या प्लेसमेंट एजेंसी से एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट लेना महत्वपूर्ण हैं। 16 जून को ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही विवाद शुरू हो गया है। सफाई श्रमिक संघ और संयुक्त वाल्मीकि ने इस भर्ती में प्रक्रिया में वाल्मिकी समाज के लिए 100 प्रतिशत आरक्षण की मांग की है।

आवेदक की आयु सीमा 18 से 40 साल

राजस्थान के नागरिकों को ही इस भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं, आवेदक का जन आधार कार्ड होना जरूरी है। आवेदक की आयु सीमा 18 से 40 साल तक होनी चाहिए। आवेदक के आवेदनों की जांच के बाद साक्षात्कार लिए जाएंगे। जिसके लिए एक चयन समिति का गठन हर निकाय स्तर पर किया जाएगा।

वाल्मीकि समाज को सफाई कर्मचारी भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी

संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया ने कहा कि सरकार के साथ 18 जनवरी और 15 अप्रैल को हुए समझौते में स्पष्ट किया गया था कि वाल्मीकि समाज को सफाई कर्मचारी भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular