Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRPSC Paper Leak: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक के पहले भी...

RPSC Paper Leak: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक के पहले भी करवा चुका पेपर लीक, प्रेमिका के पति ने किया था केस दर्ज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), RPSC Paper Leak: वरिष्ठ शिक्षक भर्ती का पर्चा लीक होने के अलावा पेपर लीक माफिया अनिल उर्फ शेरसिंह मीणा दो और अहम भर्ती पर्चा लीक करने में कामयाब हो चुका है। कनिष्ठ अभियंता और सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की 2020 कक्षाओं की परीक्षा के प्रश्नपत्र भी शेरसिंह मीणा ने लीक किए थे। आरोपी ने कथित तौर पर जालसाजी कर रेलवे में नौकरी हासिल की है, यह भी बताया जा रहा है।

दरअसल, शेरसिंह पर वरिष्ठ शिक्षक भर्ती पत्र के रिसाव सहित कुल 4 आपराधिक अपराधों का आरोप लगाया गया है, कथित तौर पर उनके मामले में सबसे महत्वपूर्ण रहस्योद्घाटन है। आरोपी मीना से पूछताछ के दौरान लगातार नए खुलासे हो रहे हैं।

शेर सिंह के खिलाफ मारपीट और डराने-धमकाने का मामला दर्ज कराया था

शेर सिंह के खिलाफ उसकी प्रेमिका अनीता मीना के प्रेमी प्रभु सिंह ने जयपुर के झोटवाड़ा थाने में पहली शिकायत दर्ज कराई है। जब उनकी पत्नी अनीता मीना और शेर सिंह की दोस्ती हुई तो अनीता मीणा के पति प्रभु सिंह बेहद आगबबूला हो गए। इस विषय पर शेरसिंह और प्रभुसिंह में मतभेद हो गया। उसने इस मामले में शेर सिंह के खिलाफ मारपीट और डराने-धमकाने का मामला दर्ज कराया था।

दोनों पेपर 2020 में हुए थे

उसके बाद, पेपर लीक के लिए 1992 के राजस्थान लोक परीक्षा अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज किए गए हैं। 2020 में जेईएन पेपर लीक करने के लिए जयपुर में एसओजी का रजिस्ट्रेशन देखा गया। सांगानेर में 2022 में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की कागजी कार्रवाई लीक करने का मामला भी दर्ज किया गया था। ये दोनों पेपर 2020 में हुए थे। पेपर लीक का तीसरा मामला 2022 में वरिष्ठ शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से जुड़ा है।

अनीता मीणा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था

मारपीट और डराने-धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। पेपर लीक मामले में उनके सहयोग के फलस्वरूप शेर सिंह मीणा की प्रेमिका अनीता मीणा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। जयपुर सी-स्कीम में एसबीआई की एक शाखा में अनीता मीणा डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत थीं।

also read:  राजस्थान में मौसम ने ली करवट, जानें मौसम का हाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular