Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRishabh Pant: ऋषभ पंत ने NCA में शुरू किया रिहैब, मौजूदा आईपीएल...

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने NCA में शुरू किया रिहैब, मौजूदा आईपीएल से बाहर होने के बाद क्या खेल पाएंगे वर्ल्ड कप?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Rishabh Pant: क्रिकेटर ऋषभ पंत का कार दुर्घटना के बाद उनके हाथो से कई मैच निकल गए। लेकिन जैसे-जैसे पंत की हालत में सुधार हुआ वैसे-वैसे पंत आज-कल मैचों में सपोर्ट करने पहुंचे जाते है। जी हां पंत इस सीजन दिल्ली के दो मैचों में सपोर्ट करने पहुंचे थे। सबसे पहले वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली बनाम गुजरात मैच में नजर आए थे। इसके बाद बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले वह टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने पहुंचे थे।

पंत चोट की वजह से हुए मौजूदा आईपीएल सीजन से बाहर

आपको बता दें कि पिछले साल कार दुर्घटना में घायल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वह वापस से मैच में फिट होने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं। इस चोट की वजह से वह मौजूदा आईपीएल सीजन से भी बाहर हो गए थे। बता दें कि उनकी जगह डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। पंत लगातार सोशल मीडिया पर अपनी रिकवरी से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। गुरुवार, 26 अप्रैल को भी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी दी।

बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में है पंत

आपको बता दें कि पंत फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब में हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि पंत टूटे पैर के साथ लेटे हुए हैं। तो वहीं, अधिकारी उनके साथ रिहैब में लगातार जुटे हैं। इस बीच कैप्शन में पंत ने लिखा- टॉप मैन, एनसीए. इस दौरान पंत इस सीजन दिल्ली को दो मैचों में सपोर्ट करने पहुंचे थे। सबसे पहले वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली बनाम गुजरात मैच में दिखे थे। इसके बाद बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले वह टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने पहुंचे थे।

पिछले साल कार दुर्घटना का शिकार हुए थे पंत

हालांकि, हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया था कि पंत का एशिया कप और विश्व कप में खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, कार दुर्घटना में चोटिल होने वाले पंत इन दो बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत की वापसी में कुछ समय लगेगा और अगर वह तेजी से रिकवरी करते हैं तो अगले साल जनवरी तक मैदान पर वापस आ सकते हैं। आपको पता हो कि पंत पिछले साल 30 दिसंबर को घर जाते समय उत्तराखंड के रुड़की में कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। दुर्घटना में उनकी जान बाल-बाल बची थी। पंत को शरीर के कई हिस्से में चोट लगी थीं। अब उनकी चोट में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। पंत को अभी बिना किसी मदद के चलने में कुछ हफ्ते और लग सकते हैं। उनके डॉ. का कहना है कि पंत बहुत जल्द ही ठीक हो रहे है, लेकिन मैदान पर क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट होने में अभी पंत को सात से आठ महीने लग सकते हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular