Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update: राजस्थान में आज मौसम सुहाना, जानिए किन प्रदेश में...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज मौसम सुहाना, जानिए किन प्रदेश में होंगी बारिश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज भी मौसम सुहाना बना हुआ है। इसके चलते बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। बीते कई दिनों से प्रदेश के जिलों में बारिश हुई है। वहीं इससे जयपुर का तापमान भी गिरा। बता दें जयपुर में बीती शाम ठंड हवाएं चली और तापमान में गिरावट देखी गई। अब मौसम विभाग ने बुधवार को 26 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते अधिकांश इलाकों में आने वाले तीन दिन तक आंधी और वज्रपात की संभावना जताई है।

जानिए राजस्थान के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में अब नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिया हो गया है। इस कारण ज्यादातर जिलों में आंधी और बारिश देखने को मिल रही है। इस तरह की गतिविधियां 7 मई तक जारी रहेंगी। इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है व कई स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब मई महीने में जयपुर में न्यूनतम तापमान 20।4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा है जो कि सामान्य से 4।4 डिग्री सेल्सियस कम है।

दिल्ली में 7 मई तक बादल, बारिश और बौछारों का दौर

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में 7 मई तक बादल, बारिश और बौछारों का दौर जारी रहेगा। वहीं 8 मई और 9 मई को आसमान के साफ रहने की संभावना है। 4 से 9 मई के दौरान अधिकतम तापमान के 31 से 36 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने के आसार हैं। तो वहीं न्यूनतम तापमान के 17 से लेकर 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular