Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए आज...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार तीन चार दिनों से भीषण गर्मी का अहसास हो रहा है। बता दें कि राजधानी, जयपुर सहित पूरे राजस्थान में तेज गर्मी का चलते अब कई लोगों के घरों में कूलर और एसी भी चलने लगे हैं। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक अपडेट दी है, जो आगामी कुछ दिनों आमजन को राहत देने वाली है। वहीं 18 अप्रैल से गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।

जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 48 घंटों में तापमान में और 1 से 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है। 18 और 19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य में सक्रिय हो जा रहा है। इसके चलते जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और शेखावटी क्षेत्र में दोपहर बाद मेघगर्जन अचानक तेज हवाएं 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं।

प्रदेश के इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना

इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से तीव्र आंधी भी दर्ज की जा सकती है। वहीं 19 अप्रैल को विक्षोभ का सर्वाधिक असर रहने से जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular