Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदला मिजाज, जानिए आज के...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदला मिजाज, जानिए आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Weather Update: राजस्‍थान में मई माह की शुरुआत से ही मौसम कई रंग दिखा रहा है। कभी तन झुलसा देने वाली लू चल रही है तो कभी आंधी-बारिश का दौर। मौसम शनिवार को शाम को भी ऐसा ही रहा। बता दें कि अब राजस्‍थान में मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है।

मौसम ने बदला मिजाज

मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मौमस केंद्र ने राजस्थान में चेतावनी जारी की है, रात को साढ़े सात बजे के आस-पास पेड़ों की शरण ना लेवें और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें। बता दें, मौसम विभाग ने कहा है राजस्‍थान में आंधी-बारिश की स्थिति बीते दो सप्‍ताह से बनी हुई है, जो आठ से नौ मई तक जारी रह सकती है। वहीं मौसम विभाग का अनुमान का है कि 12 मई के बाद से राजस्‍थान में तापमान बढ़ना शुरू होगा, जो 44 डिग्री तक जाने का अनुमान है।

क्‍या मई के माह में बारिश होगी ?

मई के माह में राजस्‍थान, दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों में बारिश होने से लोगों में चर्चा है कि शायद मानसून 2023 समय से पहले आएगा। इस पर मौसम केंद्र का कहना हैं कि अभी का मौसम देखते हुए मानसून के आगमन का अनुमान लगा पाना संभव नहीं है। वहीं मौसम साफ होने के बाद परिस्थिति बदलेगी। तब कुछ कहा जा सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular