Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update : राजस्थान में आज से तापमान में बढ़ोतरी, मौसम...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में आज से तापमान में बढ़ोतरी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब तीन दिनों तक तेज गर्मी होने वाली है। बता दें कि पिछले एक माह से जारी पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल और हवाओं का दौर आज से थम जाएगा। इसके साथ ही आज से अगले तीन दिन तक राज्य में लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं मौसम विभाग ने दो दिन के लिए पश्चिमी राजस्थान के जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में आज से तापमान में बढ़ोतरी

प्रदेश में आज से तापमान में बढ़ोतरी होगी और तेज गर्मी होगी। इस बार 25 मई से शुरू होगा और संभावना है कि नौतपा के दौरान राज्य में कई जगह हल्की बारिश और आंधी चल सकती है। वजह ये कि 22 मई से एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहा है। धार्मिक मान्यता के अनुसार नौतपा के दौरान जितनी तेज गर्मी रहती है, उतनी ही अच्छी बरसात का योग बनता है।

इन प्रदेशों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद आज सुबह से ही गर्मी तेज होनी शुरू हो गई। कल भी कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, टोंक, सवाई माधोपुर में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ। वहीं मौसम केन्द्र जयपुर ने 20 और 21 मई को बीकानेर, चूरू, जैसलमेर एरिया में हीटवेव चलने का येलो अलर्ट जारी किया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular