Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather update:गर्मी के मौसम से राजस्थान के लोगों को राहत, कई...

Rajasthan Weather update:गर्मी के मौसम से राजस्थान के लोगों को राहत, कई जिलों में हल्की बारिश की सम्भावना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather update,जयपुर: राजस्थान में मौसम में बदलाव जारी है। रविवार, 23 अप्रैल को आंधी और हल्की बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। क्योकि कई इलाकों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन मौसम में फिर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के संकेत मिले हैं। जिससे बुधवार से मौसम में बदलाव होने के साथ ही राज्य के कई जिलों में आंधी और बारिश होगी। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 26 अप्रेल को दर्जनभर स्थानों पर हल्की बारिश और आंधी चलने के आसार हैं। इसी तरह आगे ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि 28 और 29 अप्रेल को 90 प्रतिशत जिलों में बरसात होने की प्रबल संभावना है।

पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम में बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान झुंझुनूं के पिलानी में 8.6 मिलीमीटर, जयपुर में चाकसू में पांच मिलीमीटर, झुंझुनू के चिड़ावा और मलसीसर में चार-चार मिमी, दौसा के लालसोट में चार मिलीमीटर मिलीमीटर, जयपुर के जमवारामगढ़ में तीन मिलीमीटर, फागी में दो मिमी, हवाई अड्डे पर दो मिमी, झुंझुनूं के नवलगढ़ में दो मिमी, और अन्य कुछ स्थानों पर एक-एक मिमी बारिश हुई।

प्रदेश में फिर बारिश का दौर शुरू

प्रदेश में बुधवार से फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 26 अप्रैल को क जिलों में बारिश होगी। आज बांसवाड़ा, उदयपुर बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद और सिरोही आदि जगहों पर मेगघर्जन होगा। साथ ही वज्रपात और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular