Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: बेरोजगार युवक आकाशीय पानी की टंकी पर चढ़ा, अनुकंपा नौकरी की...

Rajasthan: बेरोजगार युवक आकाशीय पानी की टंकी पर चढ़ा, अनुकंपा नौकरी की कर रहा मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राजस्थान में राजस्थान के भरतपुर जिले में एक युवक अनुकंपा नौकरी की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया सूचना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर युवक को नीचे उतारा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी युवक को लगभग 5 घंटे तक समझाइश देते रहे, लेकिन युवक टंकी से नीचे उतरने को तैयार नहीं था। पानी की टंकी से नीचे उतरने के लिए कहा तब युवक पानी की टंकी से नीचे उतरा।

सीआरपीएफ की 114 बटालियन में जॉब करते थे

बता दें कि भरतपुर निवासी युवक राधेश्याम के पिता जवाहर सिंह सीआरपीएफ की 114 बटालियन में जॉब करते थे और उनकी मौत हो गई। जिसके बाद रात राधेश्याम अनुकंपा नौकरी के लिए सीआरपीएफ में आवेदन किया लेकिन राधेश्याम को मेडिकल अनफिट बता दिया गया जिसके बाद उन्हें सीआरपीएफ में नौकरी नहीं दी गई।

लेकिन राज्य सरकार को अनुकंपा नियुक्ति के लिए सीआरपीएफ की ओर से पत्र लिखा गया। राधेश्याम पिछले 3 साल से अनुकंपा नौकरी के लिए परेशान हो रहे हैं। लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली।

पानी की टंकी पर चढ़ गया

राधेश्याम अनुकंपा की नौकरी के लिए परेशान होकर 8 दिन पहले ही मिनी सचिवालय पर धरना दिया था। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। निराश होकर आज बेरोजगार भरतपुर की सरसों मंडी में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया। जैसे ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को घटना की जानकारी लगी राधेश्याम को समझा-बुझाकर उन्हें नीचे उतारा गया।

घटना की जानकारी मिलते ही विश्वेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और युवक को समझा-बुझाकर नीचे उतारा गया। वही मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने युवक को अनुकंपा नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया है।

ALSO READ:  मंत्री धारीवाल का कोटा दौरा, कहा- कांग्रेस की सरकार के की चोट पर रिपीट होगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular