Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: छात्र नेताओं ने दी विश्वविद्यालय के डीन को धमकी! जानें क्या...

Rajasthan: छात्र नेताओं ने दी विश्वविद्यालय के डीन को धमकी! जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक छात्र नेता अन्य छात्रों के साथ विश्वविद्यालय के प्राचार्य को धमकाते हुए नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर कई यूजर्स गुरु-शिष्य के रिश्ते की दुहाई दे रहे हैं। कोई यूजर लिख रहा है कि अपने टीचर के साथ इस तरह का बर्ताव करना ठीक नहीं है। ऐसे छात्र को तुरंत कॉलेज से निकाल देना चाहिए।

परिजनों से बदसलूकी शुरू कर दी

वीडियो स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर का बताया जा रहा है। विश्वविद्यालय के डीन आईपी सिंह के साथ छात्र नेता रामनिवास कुकना भी हैं। डीन आईपी सिंह से फोन पर संपर्क नहीं हो सका। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर ने कम उपस्थिति के कारण 40 छात्रों को परीक्षा में बैठने से मना कर दिया। आरोप है कि 40 छात्रों व उनके परिजनों को लेकर डीन कार्यालय पहुंचे डीन आईपी सिंह छात्र नेता रामनिवास कुकना ने छात्रों के परिजनों से बदसलूकी शुरू कर दी।

वायरल वीडियो में क्या कहते नजर आ रहे हैं रामनिवास?

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की शुरुआत में छात्र नेता रामनिवास कार्यालय में बैठे डीन आईपी सिंह के सामने धमकी देते हुए सुनाई दे रहे हैं, ”कुलपति कौन है, आप नंबर नहीं दे सकते।” आप 40 बच्चों का भविष्य खराब कर रहे हैं। वे यहां मौजूद बच्चों के परिजनों से बदसलूकी कर रहे हैं। आप क्या मदद कर रहे हैं? छात्र नेता रामनिवास कहते नजर आ रहे हैं, ‘क्या मजाक किया है आपने। बच्चे रो रहे हैं, ऐसा करने से आपका कुछ नहीं बिगड़ेगा। ऐसा करने से आपका ही नुकसान होगा।’

40 छात्रों ने अटेंडेंस शॉट बताकर परीक्षा में बैठने से मना कर दिया

एनएसयूआई के बीकानेर छात्र नेता रामनिवास कुकना ने बताया कि स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के 40 छात्रों ने अटेंडेंस शॉट बताकर परीक्षा में बैठने से मना कर दिया। 40 बच्चों को उनके रिश्तेदारों ने भी विश्वविद्यालय में आमंत्रित किया था। मैं भी वहां गया था। डीन आई.पी. सिंह बच्चों के परिजनों व महिलाओं से अभद्रता व अभद्र व्यवहार कर रहा था। जिसके बाद मुझे गुस्सा भी आया, क्योंकि 40 बच्चों के भविष्य को लेकर सवाल था। अगर वह परीक्षा में नहीं बैठ पाएगा तो उसका 1 साल खराब हो जाएगा।

अपने नाम के आगे छात्र नेता लिखूंगा

रामनिवास कुकना ने कहा कि ऐसा व्यवहार देखकर मुझे लगा कि मैं एक जीवित इंसान हूं और यह बताना भी जरूरी था। मैंने मंत्री को फोन किया। उन्होंने कहा कि जब मैं अपने नाम के आगे छात्र नेता लिखूंगा, तो मुझे भी छात्रों के हक के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। मैंने कुछ गलत नहीं कहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे अलग रूप दिया जा रहा है।

विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगित कर दी है

छात्र नेता ने बताया कि स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा स्थगित कर दी गई है, 14 दिनों तक कक्षाएं लगेंगी। सभी 40 विद्यार्थियों को 14 दिन कक्षा में जाना होगा। इसके बाद वे परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। विश्वविद्यालय द्वारा बच्चों को परेशान करने का असफल प्रयोग किया गया लेकिन छात्रों के हक के लिए मैं हमेशा संघर्ष करता रहूंगा।

ALSO READ: CM अशोक गहलोत के काम के आधार पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानें क्या होगा नया नया फार्मुला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular