Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातकोरोना से डरा राजस्थान, पिछले 24 घंटों में आए 500 से ज्यादा...

कोरोना से डरा राजस्थान, पिछले 24 घंटों में आए 500 से ज्यादा कोरोना केस

- Advertisement -

Rajasthan Covid Cases: देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। तेजी से बढ़ रहे मामलों ने लोगों को डरा दिया है। केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्यों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान में पिछले चार दिनों में कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई हैं। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जी20 स्वास्थ्य कार्य समूह की दूसरी बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मंगलवार यानी 18 अप्रैल को कहा कि हमारे लिए यह आवश्यक है कि हम भय और उपेक्षा के चक्र को सामूहिक रूप से तोड़ें। मांडविया ने आगे कहा कि महामारी की थकान को इससे निपटने की तैयारी, रोकथाम और प्रतिक्रिया के संबंध में हमारे प्रयासों को कम नहीं करने दें. वहीं दूसरी ओर दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

रविवार को दर्ज की गई इतनी मौते

बता दें कि राजस्थान में 17 अप्रैल की शाम तक कोरोना के कुल 422 केस दर्ज किए गए, जिससे कुल मामलों की संख्या 2 हजार से अधिक हो गई है। राजस्थान में रविवार तक कोविड संक्रमण से 22 लोगों की मौत हो गई हैं। रविवार नागौर, पाली और बीकानेर में दर्ज की गईं।

प्रदेश में रविवार को आए इतने केस

तो वहीं, रविवार को जयपुर में 104 मामले आए, जो जिले में सबसे अधिक थे, जबकि जोधपुर में 65, भरतपुर में 52, उदयपुर में 32, नागौर में 43 और विभिन्न 19 जिलों से 72 कोरोना के मामले सामने आए है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि कुल 9,755 कोरोना के नमूने एकत्र किए गए, जिनमें से 422 पॉजिटिव आए और 137 ठीक हो गए है।

राजस्थान में आए 500 से ज्यादा कोरोना केस

राजस्थान में अगर पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो, प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीजों की मौत हो गई है वहीं 547 नए मामले सामने आये हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को इस घातक संक्रमण से राजधानी जयपुर और झालावाड़ में एक-एक मरीज की जान गई। इन 547 केस में सेजयपुर में 135, भरतपुर में 69, अलवर में 50, नागौर में 43, जोधपुर में 42 और बीकानेर में 32 मामले शामिल हैं।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular