Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Politics: सचिन पायलट ने बीजेपी पर तंज कसा, कहा- 2000 रुपये...

Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने बीजेपी पर तंज कसा, कहा- 2000 रुपये के नोट बंद किए जानें का आधार क्या है?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan Politics: दो हजार रुपये के नोट RBI के द्वारा बंद करने की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता लगातार बीजेपी पर हमलावर हो रही है। अब सचिन पायलट ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जब नोटबंदी हुई तब कहा गया ब्लैक मनी खत्म, विदेश से धन वापस आएगा। लेजिन ऐसा नहीं हुआ, दो हजार रुपये के नोट बंद होने की अचानक खबर आयी है। आखिरकार इसक आधार क्या है?

2,000 रुपये के नोट बैंक में जमा कर रहे है

2000 की नोट निकलने का और बंद करने का क्या उद्देश्य है ? आम जनता को बिना किसी मतलब के परेशान करना सही नहीं है। सरकार ने पहले बिना सोचे समझे जो किया था वही फिर से दोहरा रही है। शुक्रवार को RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर आर गांधी ने कहा कि काले धन पर रोक लगाने में 2,000 रुपये के बैंक नोट वापस लाने में काफी मददगार साबित होगा। लोग 2,000 रुपये के नोट बैंक में जमा कर रहे है। 2016 में 500 और 1,000 रुपये के नोट बंद किये जाने के समय गांधी ही आरबीआई में मुद्रा विभाग के प्रमुख थे।

यह ‘थूक कर चाटने जैसा है

इस निर्णय के बाद केंद्र की काफी आलोचना हो रही है। आरबीआई के इस निर्णय के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सात साल बाद अपने ही फैसले को केन्द्र सरकार बदल रही है यह ‘थूक कर चाटने जैसा है। बघेल ने कहा, 2000 रुपए के नोट अब बंद कर दिए हैं। गिनाएं इसमें क्या कारण है? हम RBI से पूछना चाहते हैं, बंद क्यों किए हैं? आप ने वैसे तो 2019 से 2000 रुपए के नोट छापना बंद कर दिया लेकिन आज 2023 है अचानक अब इसको बंद कर दिया। कारण क्या है इसका ?

ALSO READ: राजस्थान में इस सप्ताह बदलेगा मौसम, जानिए आपके इलाके का हाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular