Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan news: सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- पहलवानों...

Rajasthan news: सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- पहलवानों को न्याय में देरी क्यों

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan news: शुक्रवार को राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात करके बातचीत की। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन पहलवानो की वजह से देश का नाम रोसन हुआ है आखिरकार उनको न्याय क्यों नहीं मिल रहा है।

जिन्होंने हमें गौरवान्वित किया है, उनके साथ न्याय करने में देरी क्यों हो रही है?

प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात के बाद पायलट ने मीडिया से कहा कि ‘पिछले 26 दिनों से अपना दर्द बांटने के लिए हमारे पहलवान धरने पर बैठे हैं। हम सभी उंनका समर्थन करते हैं, लेकिन उन्हें जो न्याय मिलना चाहिए था, उसमें देरी की जा रही है।’ केंद्र सरकार पर तंज कस्ते हुए सचिन पायलट ने कहा कि “जिन्होंने हमें गौरवान्वित किया है, उनके साथ न्याय करने में देरी क्यों हो रही है? इसके लिए पुलिस और प्रशासन को जल्द से जल्द कार्यवाही करके पहलवानो को न्याय देना चाहिए।

पहलवानों को अब तक न्याय नहीं मिल पाया है

सचिन पायलट ने कहा कि अगर हमारे युवा, किसान और पहलवान की वजह से हमारे देश में समृद्धि रहती है पहलवानो को न्याय न मिलने से की वजह से आज हैमरे देश के पहलवान पिछले 26 दिनों से न्याय के लड़ाई लड़ रहे है। सचिन पायलट ने कहा कि पहलवानो की बाते सुनने और सम्बोधित करने की आवश्यकता है। पुलिस और प्रशासन को पहलवानो की शिकायत पर जल्द ही कार्रवाई करके न्याय देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग पहलवानों का समर्थन करने के लिए जंतर मंतर आ रहे है, लेकिन पहलवानो को अब तक न्याय नहीं मिल पाया है।

पिछले 26 दिनों से पहलवान न्याय की लड़ाई लड़ रहे है

सचिन पायलट ने कहा कि “पहलवानो की शिकायत पर जल्द ही कार्रवाही की चाहिए जिससे की पहलवानो भी कार्रवाई के प्रति आश्वस्त हों।” एक अन्य सवाल पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की टिप्पणी के बारे में कहा कि मेडल 15 रुपये में खरीदे जा सकते हैं, पहलवान पिछले 26 दिनों से पहलवान न्याय की गुहार लगा रहे है अगर उन्हें सही समय पर न्याय नहीं मिलता है, तो उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी। पहलवान इतनी गर्मी और धुप में यहाँ आकर क्यों बैठे हुए है क्योंकि उनको अब तक न्याय नहीं मिल पाया है।

दरअसल डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और जंतर-मंतर पर पिछले 26 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

ALSO READ: BJP का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- काला धन निगलते-निगलते गहलोत सरकार का पेट ऊपर तक भर गया है

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular