Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: राजस्‍थान की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, IPS और IAS अधिकारियों के...

Rajasthan: राजस्‍थान की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, IPS और IAS अधिकारियों के तबादले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राजस्थान की गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया है। आईएस के तीन अधिकारियों को सरकार ने नए जिले में ओएसडी नियुक्ति कर दिया है। वही तीन नए घोषित संभागों में भी विशेष अधिकारी तैनात कर दिए गए हैं।

राजस्थान में 19 नए जिले और तीन नए संभाग बनाने की घोषणा की थी

कार्मिक विभाग ने नई ताना क्यों का आदेश जारी कर दिया है। इस साल मार्च में राजस्थान में 19 नए जिले और तीन नए संभाग बनाने की अशोक गहलोत सरकार ने घोषणा की थी। राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार परिमाला को आईजी कर्मिक जयपुर से विशेष अधिकारी बांसवाड़ा संभाग राघवेंद्र सुहासा को आईजी रेलवे जयपुर से पाली संभाग का विशेष अधिकारी कोमा और सत्येंद्र सिंह को आईजी एसओजी जयपुर से विशेष अधिकारी सीकर संभाग के पद पर तैनात किया गया है।

8 आईपीएस अफसरों को भी शासन ने फेरबदल कर दिया है

अधिकारियों को भी नई कमान सौंपी गई है। अधिकारियों में राजेंद्र कुमार को विशेष अधिकारी अनूपगढ़ देवेंद्र कुमार विश्नोई को विशेष अधिकारी गंगापुर सिटी पूजा वाला को विशेष अधिकारी दूदू के पद पर तैनात किया गया है। 8 आईपीएस अफसरों को भी शासन ने फेरबदल कर दिया है।

किसको कहां मिली तैनाती

इनमें मालिनी अग्रवाल को एडीजी पुलिस जेल राजस्थान जयपुर से एडीजी पुलिस ट्रेनिंग जयपुर गौरव श्रीवास्तव को आईजी पुलिस क्राइम जयपुर , आईजी पुलिस सचिन मित्तल को एडीजी भर्ती और पदोन्नति बोर्ड राजस्थान जयपुर से एडीजी पुलिस टेक्निकल सर्विसेज टेलीकम्युनिकेशन एंड टेक्निकल राजस्थान जयपुर एंड ऑर्डर पुलिस मुख्यालय जयपुर से आईजी पुलिस संजीव कुमार सिंह को पुलिस मुख्यालय पुलिस पुलिस उपायुक्त जयपुर शहर दक्षिण से एसपी दौसा के पद पर तैनात किया गया है।

ALSO READ: NEET का रिजल्ट खराब होने पर बिहार के छात्र ने कोटा में की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular