Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: वन क्षेत्र में वन विभाग और पुलिस की कार्रवाई,माफिया फरार, पुलिस...

Rajasthan: वन क्षेत्र में वन विभाग और पुलिस की कार्रवाई,माफिया फरार, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राजस्थान के धौलपुर के उपखंड सरमथुरा के वन क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने पुलिस को साथ लेकर पत्थर खनन माफिया के खिलाफ कार्यवाही की है। वन विभाग की टीम व पुलिस की टीम ने पत्थर खनन की कंप्रेसर मशीन के साथ कई अन्य उपकरण भी मौके से बरामद किए हैं। घटना की जानकारी लगते ही खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। लेकिन एक भी हाथ माफिया पकड़ा नहीं गया।

खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है

वन क्षेत्र रेंजर अमर लाल मीणा ने कहा कि अधिकारियों के निर्देश में खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।  रंमधा क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा अनाधिकृत तरीके से खदानों से पत्थर निकालने की वन विभाग को जानकारी मिली। पुलिस की टीम को साथ लेकर मुखबिर की सूचना पर पहुंचकर कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया

पुलिस और वन विभाग की टीम की अचानक हुई इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। वन विभाग ने कंप्रेसर मशीन के साथ खनन करने की कई उपकरण भी मौके से बरामद किए हैं। वन विभाग और पुलिस की टीम की कार्रवाई होता देख खनन माफिया खदानों से कूदकर फरार हो गए।

पुलिस विभाग और वन विभाग की टीम ने कहा कि खनन माफियाओं की पहचान कर ली गई है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है

खनन माफियाओं का इस तरीके से भाग जाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है। गुप्त सूचना के बाद भी खनन माफिया को प्रशासन की जानकारी कैसे लगी और वह फरार हो गए। इतनी भारी पुलिस बल के साथ भी एक भी खनन माफिया पुलिस के हाथ क्यों नहीं लग सका। यह पुलिस सिस्टम की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है।

ALSO READ: बेरोजगार युवक आकाशीय पानी की टंकी पर चढ़ा, अनुकंपा नौकरी की कर रहा मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular