Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: 40 स्थानों पर लगेंगे महंगाई राहत शिविर, CM गहलोत जयपुर में...

Rajasthan: 40 स्थानों पर लगेंगे महंगाई राहत शिविर, CM गहलोत जयपुर में शिविर का करेंगे उद्घाटन

- Advertisement -

Rajasthan: मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के तहत राज्य सरकार की 10 लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने हेतु 24 अप्रैल से जिले में 40 स्थानों पर महंगाई राहत शिविर लगाए जाएंगे। यह शिविर 30 जून तक लगेंगे।

जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि कल सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में शिविर का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद  जिले के सभी उपखंड मुख्यालयों पर जनप्रतिनिधि शिविरों का उद्घाटन करेंगे। उक्त शिविर सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आयोजित होंगे।

लाभार्थियों को इनमें रजिस्ट्रेशन कराना होगा

राज्य सरकार की 10 प्रमुख योजनाओं के लाभार्थियों को इनमें रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उन्होंने बताया कि लाभार्थी अपना रजिस्ट्रेशन कहीं से भी करा सकता है तथा योजनाओं का लाभ सरकार द्वारा निर्धारित तिथि से मिलेगा। इसलिए उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि रजिस्ट्रेशन के लिए कोई जल्दबाजी ना करें और रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें।

लाभार्थियों को ₹500 में सिलेंडर मिलेगा

बता दें कि राज्य सरकार के महंगाई राहत कैंप में उज्जवला योजना के लाभार्थियों को ₹500 में सिलेंडर मिलेगा, प्रत्येक परिवार को 100 यूनिट घरेलू बिजली फ्री ,वही किसानों को 2000 यूनिट कृषि हेतु बिजली फ्री, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में फ्री राशन, चिरंजीवी योजना में  ₹25 लाख का स्वास्थ्य बीमा, चिरंजीवी दुर्घटना बीमा ₹10 लाख, सामाजिक सुरक्षा पेंशन ₹1000 प्रति माह, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना में ₹40000 का लाभ, मनरेगा में 125 दिन का रोजगार तथा इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular