Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: काला धन मामले में गिरफ्तार DoIT अधिकारी निलंबित, जानकारी जुटाने में...

Rajasthan: काला धन मामले में गिरफ्तार DoIT अधिकारी निलंबित, जानकारी जुटाने में जुटी पुलिस

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan: आरोपी वेद प्रकाश यादव, सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक को कथित काले धन के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद निलंबित कर दिया गया था। राजस्थान सरकार, सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग से एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया जिसमे लिखा गया है कि “राजस्थान सिविल सेवा नियम-958 के नियम-3 के तहत दी जाने वाली शक्तियों का उपयोग करते हुए श्री वेद प्रकाश यादव, सिस्टम एनालिस्ट को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाता है। सस्पेंड की समय सीमा में मासिक भत्ता नियमानुसार श्री यादव को दिया जाएगा।”

वेद प्रकाश यादव को मामले में गिरफ्तार किया गया है

रविवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने और उनकी अलमारी से लगभग 2.31 करोड़ रुपये नकद और लगभग 1 किलो सोने के बिस्कुट बरामद किए जाने के बाद उनका सस्पेंड आया है। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक और स्टोर प्रभारी वेद प्रकाश यादव को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी फुटेज में वेद प्रकाश यादव अलमारी खोलकर बैग रखते हुए और इसे बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहा है। ‘

मामले में आगे की जांच की जा रही है

‘मामले की जांच में जुटी पुलिस टीमें पिछले 30 दिनों के सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद आरोपी वेदप्रकाश तक पहुंचीं। पुलिस ने कहा कि पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद आरोपी वेद प्रकाश को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया, “ज्वाइंट डायरेक्टर डीओआईटी वेदप्रकाश यादव को जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ के बाद एसीबी को सौंप दिया है।”पुलिस ने कहा कि आरोपी से बरामद किया हुआ सोना नोटबंदी के समय 38 लाख रुपये में खरीदा था। एसीबी मामले की जांच कर पता करने की कोशिश कर रही हैं कि यादव ने किस काम के लिए किन-किन लोगों से रिश्वत ली हैं। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा

इस मामले में, शनिवार देर रात राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि इस तरह के मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा। मीडिया से बात करते हुए, खाचरियावास ने कहा कि जो भी अधिकारी इसमें शामिल थे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राजस्थान पुलिस ने नकदी और सोना जब्त कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। कोई भी अगर गलत काम करता पाया जाता है तो उसको बख्शा नहीं जायेगा।

also read: सत्यपाल मलिक का मोदी सरकार पर तंज, कहा- 2019 का लोकसभा चुनाव ‘सैनिकों की लाशों पर’ लड़ा गया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular