Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: कोर्ट के निर्देश पर रंधावा के खिलाफ केस, पुलवामा हमले पर...

Rajasthan: कोर्ट के निर्देश पर रंधावा के खिलाफ केस, पुलवामा हमले पर उठाये थे सवाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के कोटा में विधायक मदन दिलावर ने कोटा के महावीर नगर पुलिस थाने में रंधावा के खिलाफ शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोटा में दिलावर ने इस्तगासा पेश कर दिया। कोर्ट ने कोटा के एसपी शरद चौधरी को 3 मई को हुई इस शिकायत के मामले में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने कोर्ट के निर्देश के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी

13 मार्च को जयपुर की एक सभा में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी। जिस मामले में बीजेपी MLA मदन दिलावर ने महावीर नगर थाने में मामला दर्ज कराने के लिए शिकायत पत्र दिया था। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया, दरअसल पुलिस ने कहा कि यह मामला जयपुर का है। जिस मामले को लेकर MLA दिलावर ने कोर्ट में इस्तगासा लगा दिया।

अगर अडानी और अंबानी को हटाना है, तो पहले मोदी को खत्म करो

13 मार्च को को बीजेपी सरकार के खिलाफ हिंडनबर्ग की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति बनाने पर मंजूरी न मिलने पर कांग्रेस के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “अगर अडानी और अंबानी को हटाना है, तो पहले मोदी को खत्म करो … फिर भाजपा को हराओ।” जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ लिया था।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर भी सवाल उठाए थे

रंधावा ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के साथ ही पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर भी सवाल उठाए थे। रंधावा ने कहा था कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कैसे शहीद हुए लोगो का आज तक पता नहीं चला। विधानसभा में 14 मार्च को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही यह मुद्दा उठा था।

राजस्थान की गर्मी सहन नहीं हुई या फिर उन्होंने भांग के नशे में यह बयान दिया है

राजेंद्र राठौड़ समेत अन्य MLA भी बैठक में उपस्थित थे। मोदी पर दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की निंदा भी की गयी। बीजेपी ने सदन में विधानसभा शुरू होने पर इस मामले को लेकर जमकर हंगामा शुरू कर दिया था। MLA रामलाल शर्मा ने कहा था था कि या तो राजस्थान की गर्मी सहन नहीं हुई या फिर उन्होंने भांग के नशे में यह बयान दिया है। पुलवामा हमले पर उठाये गए सवाल से सैनिकों की शहादत का अपमान हुआ है।

READ ALSO: सचिन पायलट की “जन संघर्ष यात्रा” का आखिरि दिन आज, देखें शुरू से अंत तक का पूरा सफर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular