Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan ANM Recruitment 2023: राजस्थान में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 3736 पदों...

Rajasthan ANM Recruitment 2023: राजस्थान में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 3736 पदों पर भर्ती, जानें पूरी जानकारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan ANM Recruitment 2023: जो लोग राजस्थान में एएनएम के रूप में काम करना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खबर है। बता दें, कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा रिकॉर्ड संख्या में रिक्तियों की घोषणा के बाद राजस्थान में महिला स्वास्थ्य कर्मियों (एएनएम) के लिए वर्तमान में 3736 रिक्तियां निकली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

18 जून तक अपने आवेदन जमा करना होगा

इसके अतिरिक्त, आवेदकों को नवीनतम पर 18 जून तक अपने आवेदन जमा करना होगा। जिसकी ऊपरी आयु सीमा 1 जनवरी, 2024 को प्रारंभिक बिंदु के रूप में निर्धारित की जाएगी। बता दें कि चयनित उम्मीदवार को पे मैट्रिक्स लेवल -8 के आधार पर मासिक वेतन मिलेगा जो 32,300 रुपये से लेकर 85,500 रुपये तक होगा।

एएनएम कार्यक्रम और 10वीं कक्षा दोनों को पूरा किया है

जिन महिलाओं ने एएनएम कार्यक्रम और 10वीं कक्षा दोनों को पूरा किया है, वे राजस्थान में एएनएम पदों के लिए आवेदन करने की पात्र हैं। राजस्थान में एएनएम भर्ती प्रक्रिया के दौरान संविदा कर्मियों को अंतत: बोनस अंक प्राप्त होंगे। इसके अतिरिक्त, शैक्षिक और व्यावसायिक योग्यता के साथ-साथ अनुभव-आधारित बोनस अंकों में अर्जित अंकों का 70% भुगतान होता है। वरिष्ठता निर्धारित करने के लिए इन दोनों को जोड़ा जाएगा।

also read: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, जानें मौसम का हाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular