Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: राजस्थान की जनता को सौगात, 14 लाख किसानों को मिलेगा फ्री...

Rajasthan: राजस्थान की जनता को सौगात, 14 लाख किसानों को मिलेगा फ्री बिजली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को जोधपुर के बिलाड़ा के हरियाढाणा गांव में महंगाई राहत कैम्प का निरिक्षण किया। जिसके बाद आम जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजस्थान ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा, पेयजल, बिजली, सड़क समेत कई आर्थिक विकास में भी नये आयाम स्थापित किए हैं।

14 लाख से अधिक किसानों के बिजली बिल जीरो आएंगे

सीएम गेहलोत ने कहा कि गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 25 लाख रुपये तक के निःशुल्क इलाज का प्रावधान करने के साथ स्वास्थ्य का अधिकार कानून भी लागू किया है। राजस्थान के अलावा पुरे देश में कही भी इस तरह की सुविधाएं नहीं है। गहलोत सरकार ने कहा कि 1.04 करोड़ घरेलू उपभोक्ताओं से 100 यूनिट फ्री बिजली और 2000 यूनिट फ्री बिजली से 14 लाख से अधिक किसानों के बिजली बिल जीरो आएंगे।

केंद्र सरकार को भी योजनाएं लागू कर देशवासियों को राहत देने चाहिए

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना और महात्मा गांधी नरेगा योजना में 125 दिन में रोजगार के जरिये बेरोजगार लोगो को राहत देने के लिए अलग अलग जनहितैषी योजनाओं से आमजन को राहत मिलने लगी है। राजस्थान की तरह केंद्र सरकार को भी योजनाएं लागू कर देशवासियों को राहत देने चाहिए।

सीएम गहलोत ने दिव्यांगजनों को स्कूटियां भी बांटी

सीएम गहलोत ने महंगाई राहत कैम्प और प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने राजीविका की स्टॉल पर महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों की जानकारी लेकर बढ़ाई की । साथ ही लाभार्थियों से बातचीत करते हुए लाभार्थी उषा देवी को चार करोड़वां मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड सौंपा। जनहितैषी योजनाओं के लिए लाभार्थियों ने सीएम का आभार जताया। साथ ही सीएम गहलोत ने दिव्यांगजनों को स्कूटियां भी बांटी।

ALSO READ: सचिन पायलट की ‘जनसंघर्ष यात्रा’ पर लोगो के तरह तरह के जबाब पर सचिन पायलट ने खुद दिया जवाब

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular