Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातIPL में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर लगातार दूसरी जीत...

IPL में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर लगातार दूसरी जीत की हासिल, जानें एलिस की इकॉनमी

- Advertisement -

जयपुर: (RR vs PBKS) आइपीएल के 16वें संस्करण के आठवे मैच में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की है। बता दे इसके पहले दोनों टीमों ने एक-एक मैच खेली थी। जिसमें दोनों को ही जीत मिली थी। मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के दूसरे होम ग्राउंड गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में हो रहा था। जहां राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 192 रन ही बना सकी और मैच पांच रन से हार गई।

शिखर धवन ने बनाए 86 रन

पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत की थी। पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के पंजाब का स्कोर 63 था। प्रभसिमरन सिंह 60 रन बनाए थे। वहीं, शिखर धवन ने नाबाद 86 रन बनाए। जीतेश शर्मा ने भी 27 रन की पारी खेली। पंजाब के लिए नाथन एलिस ने चार ओवर में तीस रन देकर 4 विकेट लिए। अर्शदीप सिंह ने 47 रन देकर 2 विकेट लिए।

कप्तान संजू ने सबसे ज्यादा में रन बनाए

राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 25 गेंदो में 42 रन बनाए। हेटमायर ने 18 गेंदो में 36 और ध्रुव जूरेल ने 15 गेंदो में नाबाद 32 रन की पारी खेली। राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने दो विकेट लिए। चहल और अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

एलिस की इकॉनमी

पंजाब किंग्स के ऑलराउनडर नाथन एलिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। नाथन एलिन ने चार ओवर में तीस रन देकर 4 विकेट लिए। नाथन एलिस ने 11 डॉट बॉल दिए। वहीं, एलिस की इकॉनमी 7.50 थी।

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम करन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

पंजाब के सब्सीट्यूट खिलाड़ी

हरप्रीत भाटिया, अथर्व तायडे, ऋषि धवन, मैथ्यू शॉर्ट, मोहित राठी

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडीक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान के सब्सीट्यूट खिलाड़ी

आकाश वशिष्ठ, ध्रुव जोरेल, डोनोवन फेरेरा, कुलदीप यादव, मुरुगन अश्विन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular