Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातअब घर का सामान लेने नही जाना होगा बाहर, जयपुर में व्यापारी...

अब घर का सामान लेने नही जाना होगा बाहर, जयपुर में व्यापारी ला रहे शानदार ऐप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur,जयपुर: जयपुर के व्यापारी अपना एक ऐप ला रहे है, जिससे उनके व्यापार में प्रगति बढ़ेगी। इस ऐप को लाकर जयपुर के व्यापारी शॉपिंग क्षेत्र की नामचीन ऑनलाइन कम्पनियों को भी चुनौती देने की तैयारी में है। अब से लोगों को घर से बाहर निकलने की जरूर भी नगी होगी क्योकि इस ऐप में घर की जरूरत का हर सामान मिलेगा।

ऐप से जुड़े व्यापारी

इस ऐप की खास बात यह है कि ऐप से जुड़ने के लिए व्यापारियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और न ही ग्राहकों से कोई डिलीवरी चार्ज वसूला जाएगा। केवल इस ऐप की शर्त यह होगी कि ग्राहकों को अपने घर से पांच किमी के दायरे की दुकान से सामान बुक कराना होगा।

ऐप के फायदे

जयपुर व्यापार महासंघ के महामंत्री सुरेंद्र बज ने बताया कि कोरोना काल में बाजार बंद थे। राशन की दुकानों को प्रशासन ने खोलने की अनुमति दी। धीरे-धीरे व्यापार चलना शुरू हुआ। कोरोना की वजह से व्यापार को ऐप पर लाने की तैयारी शुरू कर दी थी। जल्द ही इस योजना को मूर्तरूप दिया जाएगा। व्यापारियों को ऐप के लिए पंजीयन कराना होगा। इसके बाद ग्राहक सीधे सामान खरीद सकेंगे।

  • सुभाष गोयल, अध्यक्ष, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स राजस्थान
  • लोकल बाजार और स्थानीय प्रोडक्ट को बढ़ावा मिलेगा।
  • डिलीवरी बॉय के रूपमें स्थानीय युवाओं को रोजगारमिलेगा।

3-5 किमी तक होम डिलीवरी

आपको बता दें कि कोरोना के बाद कुछ व्यापारियों ने अपने स्तर पर होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है। तीन से पांच किमी तक दायरा रखा गया है। ये लोग डिलीवरी बॉय के जरिए सामान पहुंचाते हैं। सब्जी विक्रेता भी सुबह दस बजे तक उन लोगों को सामान भेजते हैं, जो वॉट्सऐप पर लिस्ट भेजकर मंगवाते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular