Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातNITI Aayog: पीएम मोदी की नीति आयोग की बैठक, राजस्थान समेत कई...

NITI Aayog: पीएम मोदी की नीति आयोग की बैठक, राजस्थान समेत कई राज्यों के CM नहीं होंगे शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), NITI Aayog: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली नीति आयोग परिषद की बैठक में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल नहीं होंगे।

राजस्थान समेत कई राज्यों के CM नहीं होंगे शामिल

सीएम गहलोत ने बैठक में शामिल नहीं होने के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है, जबकि सीएम विजयन ने अपनी अनुपस्थिति का कोई विशेष कारण नहीं बताया है। उनके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के शनिवार को होने वाली बैठक से दूर रहने की उम्मीद है।

पीएम मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष के तौर पर बैठक की अध्यक्षता करेंगे

पीएम मोदी शनिवार को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में नए कन्वेंशन सेंटर में ‘विकास भारत @ 2047: टीम इंडिया की भूमिका’ विषय पर नीति आयोग की आठवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पीएम मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष के तौर पर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पीएम मोदी 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से कौशल विकास, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण और बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित मुद्दों पर विचार करेंगे।

दिन भर चलने वाली बैठक के दौरान विकसित भारत@2047

नीति आयोग ने कहा कि “दिन भर चलने वाली बैठक के दौरान विकसित भारत@2047, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, एमएसएमई पर जोर, अनुपालन को कम करना, बुनियादी ढांचा और निवेश, क्षेत्र विकास और सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति और कौशल विकास शामिल हैं। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम, उपराज्यपालों, नीति आयोग के उपाध्यक्ष और सदस्य साथ ही केंद्रीय मंत्रियों की भागीदारी होगी।

ALSO READ: इंडिया गेट, लाल किला के बाद नए संसद भवन में धौलपुर का लाल हीरा, PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा में भी दिखेगी धौलपुर की छाप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular