Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजी20 के लिए भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय जयपुर में ‘जी20 टूरिज्म...

जी20 के लिए भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय जयपुर में ‘जी20 टूरिज्म एक्सपो’ का आयोजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) G20 Countries Meeting, जयपुर: भारत की जी20 अध्यक्षता और देश में आयोजित हो रहीं जी20 देशों की बैठकों के बीच भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय 23 से 25 अप्रैल तक राजस्थान की राजधानी जयपुर में ‘जी20 टूरिज्म एक्सपो’ का आयोजन करने जा रहा है।

जी20 टूरिज्म एक्सपो का उद्घाटन

आपको बता दें कि जी20 टूरिज्म एक्सपो के उद्घाटन सत्र को भारत के जी20 शेरपा अमिताभ कांत और भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के सचिव अरविंद सिंह संबोधित करेंगे।

‘ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार’

उद्योग मंडल फिक्की ने बयान में कहा कि ‘जी20 टूरिज्म एक्सपो’ का आयोजन ‘ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार’ (जीआईटीबी) के 12वें संस्करण के साथ हो रहा है। अंतर्गामी पर्यटन के लिए भारत की सबसे बड़ी प्रदर्शनियों में से एक जीआईटीबी का आयोजन भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय, राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग और फिक्की के साथ संयुक्त रूप से कर रहा है।

एक विशेष व्यवस्था के तहत

विज्ञप्ति में बताया गया है कि एक विशेष व्यवस्था के तहत, ‘पैलेस ऑन व्हील्स’ स्पेशल ट्रेन से 22 अप्रैल को जी20 राष्ट्रों के विदेशी ‘टूर’ परिचालक (एफटीओ) नयी दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होंगे। विज्ञप्ति के अनुसार, तीन साल के अंतराल के बाद आयोजित हो रही जीआईटीबी में 11,000 से ज्यादा बिज़नेस (बी2बी) बैठकों का आयोजन होगा।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular