Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातMann Ki Baat 100th Episode: 'मन की बात', का 100वां एपिसोड...

Mann Ki Baat 100th Episode: ‘मन की बात’, का 100वां एपिसोड आज, क्या खास बनाती है PM Modi के ‘मन की बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Mann Ki Baat 100th Episode: रविवार (30 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) का 100वां एपिसोड प्रसारित किया गया। BJP ने मन की बात को ऐतिहासिक बनाने के लिए जोरदार तैयारियां की हैं। 100 एपिसोड तक पहुंचने की यात्रा को PM Modi ने बहुत खास बताया हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, मन की बात 100 के लिए सुबह 11 बजे ट्यून इन करें। यह वास्तव में एक विशेष यात्रा रही है, जिसमें हमने भारत के लोगों की सामूहिक भावना का जश्न मनाया है और प्रेरक जीवन यात्राओं पर प्रकाश डाला है।

‘मन की बात’ का आज 100वां एपिसोड

दरअसल, ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम हर माह के अंतिम रविवार को होता है। कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के दूसरे नेताओं ने भी उत्साह दिखाया हैं। साढ़े आठ साल से PM Modi देशवासियों के साथ हर महीने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम के जरिये अपनी बात को बांटते हैं।

3 अक्टूबर 2014 को टीवी और रेडियो पर पहली बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम को प्रसारित किया गया था। जिसका आज 100वां एपिसोड प्रसारित किया गया। ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100वां एपिसोड को टीवी चैनलों, निजी रेडियो स्टेशनों और सामुदायिक रेडियो समेत 1,000 से अधिक रेडियो स्टेशनों से प्रसारित किया गया।

मैं उनका भी आभार व्यक्त करूंगा

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि आखिरी में, मैं उनका भी आभार व्यक्त करूंगा, जो ‘मन की बात’ की कमान संभाले हुए हैं -भारत के लोग, भारत में आस्था रखने वाले लोग। क्योंकि ये सब कुछ आपकी प्रेरणा और ताकत से ही संभव हो पाया है।”

सद्भावना, सेवा-भावना और कर्तव्य-भावना से ही ‘मन की बात’ हमेशा आगे बढ़ा है। यही सकारात्मकता आज़ादी के अमृतकाल में देश को आगे ले जाएगी,नई ऊंचाई पर ले जाएगी और मुझे खुशी है कि ‘मन की बात’ से जो शुरुआत हुई, वो आज देश की नई परंपरा भी बन रही है।”

ALSO READ: आरबीएसई के 10वीं के रिजल्ट इस समय तक जारी हो सकते हैं! ऐसे चेक करे रिजल्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular