Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातजानें अब से पहले और कब ट्विटर के लोगो में हुआ था...

जानें अब से पहले और कब ट्विटर के लोगो में हुआ था बदलाव

- Advertisement -

जयपुर: (twitter logo changed) ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर का लोगो बदला है। ट्विटर के लोगो में नीली चिड़िया की जगह डॉगी नजर आ रहा है। हालांकि यह बदलाव ट्विटर के वेब पेज पर हुआ है। ट्विटर मोबाइल ऐप पर चिड़िया ही दिख रही है। इस बदलाव पर मस्क ने ट्वीट किया, ‘वादे के मुताबिक।’

उन्होंने एक मजाकिया पोस्ट भी शेयर की। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस चेक कर रहे एक पुलिस अफसर के हाथ में ट्विटर की नीली चिड़िया वाली तस्वीर है और गाड़ी में बैठा डॉगी कह रहा है, यह पुरानी तस्वीर है।

ट्विटर के लोगो में यह बदलाव स्थायी है या नही

आपको बता दें कि मस्क ने इसी साल के फरवरी महिने में एक डॉगी की फोटो ट्वीट की थी। कैप्शन में उन्होंने लिखा था, ट्विटर के नए सीईओ कमाल के हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर के लोगो में यह बदलाव स्थायी है या कुछ समय के लिए।

दरअसल, ट्विटर के लोगो में जो डॉगी नजर आ रहा है, वह डॉजकॉइन नाम की क्रिप्टोकरेंसी के लोगो ‘डॉज’ पर आधारित है। यह करेंसी दिसंबर 2013 में शुरू की गई थी। इसके लोगो का डॉगी ‘शीबा इनू’ नाम से लोकप्रिय है।

अचानक इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत उछली

ट्विटर का लोगो बदलने से डॉजकॉइन को नए पंख लग गए। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अचानक इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत लगभग 30 फीसदी उछल गई। इसकी कीमत 0.10 डॉलर (करीब 8.22 रुपए) से ज्यादा हो गई। यह दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बन गई है।

ट्विटर का पुराना लोगो 2016 में हुआ था लॉन्च

ट्विटर का पुराना लोगो जुलाई 2006 में लॉन्च किया गया था। ट्विटर के संस्थापकों जैक डॉर्सी, नोआ ग्लास, इवान विलियम्स और बिज स्टोन का कहना था कि यह लाउड स्पेस प्लेटफॉर्म है। चिड़िया को शांति का प्रतीक माना जाता है, इसलिए इसे लोगो में रखा गया। नीली चिड़िया का नाम मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी लैरी बर्ड के नाम पर लैरी टी बर्ड रखा गया था।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular