Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातJodhpur: Jodhpur: आसाराम को झटका, फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी...

Jodhpur: Jodhpur: आसाराम को झटका, फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ पर रोक लगाने की आसाराम बापू की याचिका पर राजस्थान हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jodhpur: राजस्थान हाई कोर्ट ने फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ को सिनेमाघरों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी बैन करने की मांग वाली याचिका पर नोटिस जारी किया है।
अदालत ने याचिका के लंबित रहने के दौरान फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगाने की मांग वाली अर्जी पर भी नोटिस जारी किया है। यह याचिका रेप के मामले में जेल में बंद आसाराम बापू और संत श्री आसाराम जी आश्रम चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी ओम प्रकाश लखानी ने दायर की है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि आसाराम बापू के जीवन पर उनकी अनुमति के बिना फिल्म बनाई गई है और उन्हें एक नकारात्मक चरित्र में दिखाया गया है।

स्थगन आवेदन पर भी नोटिस जारी करें

न्यायमूर्ति पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने 19 मई के आदेश में कहा, ”नोटिस जारी करो। स्थगन आवेदन पर भी नोटिस जारी करें। नियम को 23.05.2023 को वापस किया जा सकता है।” अभिनेता मनोज वाजपेयी फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, जो अपूर्व सिंह कार्की द्वारा निर्देशित और Zee5 स्टूडियो और अन्य द्वारा निर्मित है।

याचिका के अनुसार, फिल्म द्वारा आसाराम की प्रतिष्ठा और निजता के अधिकारों का उल्लंघन किया गया है, जिसमें कथित तौर पर उन्हें “रावण” नामक एक खलनायक चरित्र के रूप में चित्रित किया गया है जिसने जघन्य अपराध किए हैं।

संत के अनुयायियों की भावनाओं पर “ज्वालामुखीय प्रभाव” है

याचिका में कहा गया है कि इसका लाखों भक्तों और संत के अनुयायियों की भावनाओं पर “ज्वालामुखीय प्रभाव” है। याचिकाकर्ता का तर्क है कि तस्वीर को जोधपुर के एक साधारण वकील द्वारा लड़े गए एक विलक्षण आपराधिक मामले को चुनकर तैयार किया गया है।

याचिका में आरोप लगाया गया है

याचिका में आरोप लगाया गया है कि “इस फिल्म का उद्देश्य सीधे तौर पर याचिकाकर्ता नंबर 2 के चरित्र और प्रतिष्ठा को बदनाम करना और नुकसान पहुंचाना है और उनके भक्तों और लाखों अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है, जो उनके चरित्र के प्रति इतना सम्मान, सम्मान और आध्यात्मिक विश्वास रखते हैं।” और विश्व मंच पर अप्रत्यक्ष रूप से हिंदू धर्म को नुकसान पहुंचाने के लिए…,”

ALSO READ:  टोंक में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, कई घायल; ऑरेंज अलर्ट जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular