Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातJodhpur: यात्रियों के बीच प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की हुई...

Jodhpur: यात्रियों के बीच प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की हुई डिलीवरी, कॉन्स्टेबल की सूझबूझ से ऐसे बची जान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jodhpur: रानीखेत से जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन में एक गर्भवती महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। यह महिला ट्रेन के एक कोच में शौचालय के पास प्रसव पीड़ा का अनुभव कर रही थी। जीआरपी के एक कॉन्स्टेबल ने महिला को तड़पते हुए देखा। ट्रेन में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। इसके बाद कॉन्स्टेबल ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन में मौजूद महिलाओं से मदद की गुहार लगाई। प्रसव पीड़ा झेल रही महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। उधर, जब ट्रेन पोकरण स्टेशन पर पहुंची तो कॉन्स्टेबल ने उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया।

महिला को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया

यह डिलीवरी रानीखेत जैसलमेर एक्सप्रेस के एस-9 मेंटर में की गई है। ट्रेन के पोकरण पहुंचने पर कॉन्स्टेबल ओमप्रकाश ने महिला को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया। बताया जा रहा है कि यह महिला अपने बारे में अभी कुछ भी ठीक से बताने की स्थिति में नहीं थी।

पोकरण में इलाज के बाद महिला और उसके बच्चे को जोधपुर के उम्मेद क्लीनिक रेफर कर दिया गया। इसके बाद आरक्षक, महिला व उसकी बच्ची को आपातकालीन वाहन से उम्मेद क्लीनिक ले जाया गया। जहां उन्हें भर्ती कराया गया। सोमवार को महिला व उसकी नवजात बच्ची को क्लीनिक से छुट्टी दे दी गई।

नारी निकेतन जोधपुर भेज दिया गया है

जीआरपी थाना जोधपुर के पुलिस मुख्यालय के अधिकारी ने बताया कि महिला की पूछसाछ की गई थी। महिला ने अपना नाम भवानी, पिता का नाम सूर्यनारायण व मां का नाम पेतमा बताया है। भवानी आंध्र प्रदेश से हैं। वह शख्स जिसे हिंदी नहीं आती और अपना पूरा नाम-पता बताने को भी तैयार नहीं थी।

सुरक्षा की दृष्टि से महिला और शिशु को सखी वन स्टॉप तक रखा गया था। महिला की शारीरिक और मानसिक स्थिति को देखते हुए उसे नारी निकेतन जोधपुर भेज दिया गया है। जीआरपी पुलिस मुख्यालय द्वारा महिला के परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: सीएम गहलोत ने राजस्थान हाउस के पुनर्निर्माण काम का किया शिलान्यास, कहा लोकतंत्र को मजबूती मिले

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular