Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातJodhpur Cylinder Blast: गैस कांड में पीड़ित परिवार को दी जाने वाली...

Jodhpur Cylinder Blast: गैस कांड में पीड़ित परिवार को दी जाने वाली मुआवजा राशि गलत खाते में डाल दी गई, सौंपा गया ज्ञापन

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Jodhpur Cylinder Blast: राजस्थान के जोधपुर के भूंगरा गैस हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई थी। वही सीएम अशोक गहलोत ने एक विधवा महिला के बैंक के खाते में 18 लाख रुपए की राशि डालने की बात कही, लेकिन यह राशि विधवा महिला के बैंक खाते में ना जाकर गांव के एक अन्य व्यक्ति के खाते में जमा हो गई।

किसी भी प्रकार का नोटिस नहीं दिया

प्रशासन ने मामले को लेकर किसी भी प्रकार का नोटिस टिब्बी गांव के दिनेश को नहीं दिया। इस मामले को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को ज्ञापन सौंपकर पीड़ित महिला कैलाश कमर को न्याय दिलाने की मांग की है। साथ ही अगर 15 दिन में पैसे नहीं आएंगे, तो सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

गैस कांड में 35 लोगों की मौत हो गई थी

ओम बत्रा टाइगर फोर्स के अध्यक्ष माधव सिंह ने कहा कि गैस कांड में 35 लोगों की मौत हो गई थी। वही पीड़ित परिवार के लोगों को सरकार ने मुआवजा देने की बात कही थी। परिवार में विधवा महिला कैलाश कमर के खाते में 1800000 रुपए की राशि सरकार ने को डालनी थी लेकिन यह राशि हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी तहसील के गांव में रहने वाले व्यक्ति के खाते में डाल दी गई। जिला प्रशासन को मुआवजा को लेकर कई बार बात की गई लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई।

पीड़ित महिला ने अपने बैंक डिटेल की पूरी जानकारी दी

जिला प्रशासन ने मामले को लेकर कहां थी पीड़ित महिला ने अपने बैंक डिटेल की पूरी जानकारी दी। उसी के आधार पर उसके अकाउंट में पैसा डाला गया। अगर मुआवजे की राशि किसी व्यक्ति के अकाउंट में चली गई है तो हनुमानगढ़ कलेक्टर से बात की जाएगी।

ALSO READ: सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान को करना पड़ा विरोध का सामना, काले झंडे दिखाया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular