Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजैसलमेर के नाचना पंचायत समिति सदस्य का उपचुनाव रद्द, बीजेपी प्रदेश मंत्री...

जैसलमेर के नाचना पंचायत समिति सदस्य का उपचुनाव रद्द, बीजेपी प्रदेश मंत्री ने बताई इसके पीछे की वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur News,जैसलमेर: प्रदेश में चुनाव को लेकर सभी पार्टिया सक्रिय है। इसी बीच बीजेपी ने उपचुनाव रद्द होने की आशंका जताई है। जी हां बीजेपी ने प्रदेश में 7 मई को जैसलमेर के नाचना पंचायत समिति सदस्य का उपचुनाव रद्द होने की आशंका जताई है। इसके पीछे बीजेपी प्रदेश मंत्री ने एक मंत्री का दवाब बताया है। बीजेपी प्रदेश मंत्री लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने चुनाव रद्द होने के पीछे का कारण मंत्री सालेह मोहम्मद का दबाव होना बताया है।

प्रदेश मंत्री ने की मीडिया से बातचीत

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश मंत्री लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जैसलमेर के नाचना में पंचायत समिति के वार्ड का उपचुनाव को लेकर चार महिने पूर्व अधिसूचना जारी होने के पश्चात फॉर्म भरे गए, स्क्रूटनी के बाद चुनाव चिन्ह तक आवंटित कर दिये गए, लेकिन कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के दबाव में चुनाव को रद्द कर दिया गया।

उपचुनाव में महज चार दिन शेष

प्रदेश मंत्री भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरी बार नाचना पंचायत समिति के वार्ड के चुनाव की घोषणा के बाद फॉर्म भरे गए, स्क्रूटनी के बाद चुनाव चिन्ह तक आवंटित कर दिये गए, अब जब उपचुनाव में महज चार दिन शेष है, कांग्रेस के मंत्री सालेह मोहम्मद के दबाव में फिर से शिकायत कर चुनाव को स्थगित करने का प्रयास किया जा रहा है।

आयोग पर सरकार का दबाव

बता दें कि इस संबंध में उन्होने निर्वाचन आयोग पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप भी लगाया है। साथ ही कहा कि कल जब निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मिलने का समय मांगा तो समय नहीं दिया गया। इससे साफ स्पष्ट होता है कि कांग्रेस हार के डर से बौखलाई हुई है। भारद्वाज ने आगे बताया कि सरकार के दबाव में लक्षमणगढ विधानसभा के नैछवा पंचायत समिति के दो वार्ड के भाजपा प्रत्याशी के नामांकन रद्द किए।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular