Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातJAIPUR : गहलोत सरकार को विजय बैंसला ने दी चेतावनी, कहा- ...

JAIPUR : गहलोत सरकार को विजय बैंसला ने दी चेतावनी, कहा- एमबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), JAIPUR : गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि एमबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस आरक्षण की लड़ाई के लिए 73 लोगों की जान और 20 साल की लड़ाई लड़ी गयी थी। तब जाकर यह आरक्षण मिला था। सबका अधिकार है कि वो आरक्षण मांगे। लेकिन एमबीसी समाज के आरक्षण में कोई भी छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए।

कुल पांच जातियां एमबीसी समाज में

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने इस बात को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान आरोप लगते हुए उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से जानकारी मिल रही थी कि हमारे इस आरक्षण में सेंधमारी की तैयारी चल रही है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा प्रशासन और सरकार को स्पष्ट करा दे कि कुल पांच जातियां एमबीसी समाज में है, जिन्हे न तो काम करना है, और नहीं इसमें से कोई बाहर जाएगा। यह आरक्षण बहुत संघर्ष से मिला है।

नौवीं आरक्षण सूची में हमारे पांच प्रतिशत आरक्षण को डाला जाये

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष के कहना है कि नौवीं आरक्षण सूची में हमारे पांच प्रतिशत आरक्षण को डाला जाये। मनोज राजौरिया और रंजीता कोली ने बताया है कि इस मुद्दे को सदन में उठाया जाएगा। ये समझौता तीन महीने पहले ही हो गया था लेकिन सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है। अब तक काम नहीं हुआ है।

ALSO READ: कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद की जान आ गयी आफत में, करना पड़ा साप का सामना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular