Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातJaipur: इस बार प्रदेश में चुनावी दौरे पर आ सकते है ये...

Jaipur: इस बार प्रदेश में चुनावी दौरे पर आ सकते है ये बड़े चहरें, आदिवासियों को साधने की कोशिश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur,जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के मददेनजर सभी पार्टियां चुनावी मोड़ पर है। मगर इस बार चुनाव मैदान में खुद केंद्रीय नेताओं उतर रहे है। इसलिए कई बड़े नेताओं के राजस्थान दौरे की संभावना है। बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिरोही दौरे से होगी। पीएम मोदी 12 मई को सिरोही आ सकते हैं। यहां एक बड़ी सभा का प्लान किया जा रहा है, ताकि पार्टी अपनी ताकत का अहसास करा सके। इस सभा के जरिए पार्टी चुनाव के लिए हुंकार भरेगी।

रक्षामंत्री और गृहमंत्री को बुलाने की पूरी प्लानिंग

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी आबू रोड आ चुके हैं। इसके बाद 15 मई को पूर्व उप राष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत की जन्मस्थली खाचरियावास में एक बड़ा कार्यक्रम पार्टी की ओर से आयोजित किया जा रहा है। इसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह को बुलाने की भी पूरी प्लानिंग की जा रही है। इस बार पार्टी शेखावत की जन्मशताब्दी पर कार्यक्रमों की शृंखला का आयोजन कर रही है। बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस महीने कोटा आ सकते हैं, उनके मई के तीसरे सप्ताह में कोटा में आने की पूरी संभावना है। वे बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

पीएम की सभा के जरिए आदिवासियों को साधने की कोशिश

इस बार सभी पार्टियां चुनाव को देखते हुए राजस्थान के अलग-अलग जगह पर दौरे कर रही है। भाजपा इस बार जातिगत समीकरणों को साधने की कोशिश में चुनावी मैदान में उतरी है। उसका मुख्य फोकस दलित और आदिवासी है। यही वजह है कि उनकी सिरोही में सभा के जरिए आदिवासी वोटबैंक पर नजर है। इससे पहले भी मानगढ़ धाम में पीएम की सभा के जरिए आदिवासियों को साधने की कोशिश की गई थी। उधर शेखावत के कार्यक्रम के जरिए राजपूत वोटबैंक को साधा जाएगा। पार्टी दौसा और सवाई माधोपुर में भी कार्यक्रम कर चुकी है। इन कार्यक्रमों के जरिए गुर्जर-मीणा वोटबैंक को साधने की कोशिश की गई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular