Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातJaipur International Airport: हवाई यात्रियों के लिए हाई स्पीड वाई-फाई वो भी...

Jaipur International Airport: हवाई यात्रियों के लिए हाई स्पीड वाई-फाई वो भी बिल्कुल फ्रि, ऐसे उठा सकते है इसका फायदा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Jaipur International Airport: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब केवल कुछ ही समय बचा है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियों की तैयारियां शुरू हो चुकी है। लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन ने हवाई यात्रियों के लिए एक राहत की खबर दी है। अब से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नि:शुल्क हाई स्पीड वाई-फाई की सुविधा का भी पूरा फायदा यहां की जनता उठा सकती है। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस सुविधा का फायदा लोग केवल 2 घंटो के लिए उठा सकते है। एयरपोर्ट पर बढ़ रहे इंटरनेट यूज को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने यह कदम उठाया है।

वाई-फाई के उपयोग की लिमिट

एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों के लिए नि:शुल्क हाई स्पीड वाई-फाई के उपयोग की लिमिट महज 45 मिनट थी। इसे बढ़ाकर अब 120 मिनट कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट पर आने वाले 70 फीसदी यात्री नि:शुल्क हाई स्पीड वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं। यह सुविधा घरेलू व अंतरराष्ट्रीय दोनों यात्रियों के लिए उपलब्ध हो रही है।

फ्री वाई-फाई का ऐसे करें प्रयोग

नि:शुल्क वाई-फाई की सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्री को मोबाइल फोन, टैब, लैपटॉप की वाई-फाई डिवाइस को ऑन करना होगा। उन्हें जय फ्री वाई-फाई नेटवर्क खोजना होगा। उससे जुडऩे के बाद एक नया पेज खुलेगा। जिस पर ओटीपी जनरेट होगा। ओटीपी दर्ज करने के बाद इसका उपयोग किया जा सकता है। हालांकि विदेशी यात्रियों को इसके लिए निकटतम सूचना डेस्क से वाई-फाई का कोड कूपन लेना होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular