Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातJaipur Bomb Blast: जयपुर बम धमाकों की 15वीं बरसी पर ...

Jaipur Bomb Blast: जयपुर बम धमाकों की 15वीं बरसी पर BJP करेगी हनुमान चालीसा का पाठ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jaipur Bomb Blast: जयपुर को आज यानि 13 मई को बम धमाकों की 15वीं बरसी है। साल 2008 में मंगलवार की शाम को टारगेट करके आतंकियों ने हनुमान मंदिरों सहित जयपुर शहर के परकोटे में एक के बाद एक 8 बम धमाके किए थे, इस बम धमाके में 71 लोगों की जान चली गई और 185 लोगो से ज्यादा लोग घायल हुए थे।
जयपुर शहर खून से लाल हो गया था। जयपुर शहर में धमाकों की बरसी पर जगह-जगह श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखे गए हैं।

8 बम धमाकों ने हनुमान मंदिरों में अफरा तफरी मच गई 

जयपुर शहर में 13 मई 2008 मंगलवार की शाम मंदिरो में दीया-बत्ती की रोशनी जल रही थी। सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर, चांदपोल हनुमान मंदिर, छोटी और बड़ी चौपड़, फूलवालों का खंदा सहित तमाम जगह दिया बत्ती से सजा था। लगातार एक के बाद एक 8 बम धमाकों ने हनुमान मंदिरों और परकोटे के भीड़भाड़ वालो इलाको में अफरा तफरी मचा दिया। जिससे की लोगो ने चीख पुकार मचाना शुरू कर दिया था।

धमाके की वजह से 71 लोगों की मौत

15 साल पहले गुलाबी नगरी में हुए सीरियल बम धमाकों की गूंज ने आज फिर से याद को ताजा कर दिया। इस धमाके की वजह से 71 लोगों की मौत और 185 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

मृतकों के पीड़ित परिवार के लोग आज भी न्याय की उम्मीद लगाकर बैठे है। निचली अदालत ने दोषी और फांसी की सजा पाने वाले 4 आरोपी को हाईकोर्ट से दोषमुक्त करार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ पीड़ितों और राज्य सरकार ने इंसाफ के लिए याचिका लगाई है।

इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव है

इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव है। हाईकोर्ट से बम धमाके के आरोपी बरी होने के बाद बीजेपी को बड़ा मुद्दा हाथ लगा है। कांग्रेस सरकार पर गलत और कमजोर पैरवी के आरोप लगाये है। अबकी बार बीजेपी जयपुर बम धमाकों की 15वीं बरसी को लेकर जनता में भुनाने में जुट गई है। जयपुर के 250 वार्डों में बीजेपी की तरफ से धरना-प्रदर्शन और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

ये भी पढ़े : सवाई माधोपुर में दिल दहला देने वाला मामला आया सामने, पेड़ से लटका मिला युवक का शव

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular