Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातGovernment Job: राजस्थान में फार्मासिस्ट पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 12 वीं पास...

Government Job: राजस्थान में फार्मासिस्ट पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 12 वीं पास युवा कर सकेंगें आवेदन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Government Job: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे व्यक्तियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है। राजस्थान के हेल्थ डिपार्टमेंट ने फार्मासिस्ट की पोस्ट के लिये वैकेंसी निकाली है, जिसमे प्रदेशभर से 2859 पदों पर फार्मासिस्ट की भर्ती की जाएगी। जिसको लिए 18 से 40 साल तक की उम्र के युवायें हेल्थ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 4 जून से पहले आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया में पहले लिखित टेस्ट होगा

प्रक्रिया में चयन होने के बाद उम्मीदवार को हर महीने पे मैट्रिक्स लेवल-10 के आधार पर 36,800 रुपए से लेकर 54,200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। राजस्थान में निकली फार्मासिस्ट भर्ती प्रक्रिया में पहले लिखित टेस्ट होगा। जिसके आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। उसके बाद लिखित टेस्ट में पास उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और फिर कैंडिडेट्स को मेरिट के हिसाब से पोस्टिंग दी जाएगी।

उम्मीदवारों को बोर्ड में साइंस स्ट्रीम से बारहवीं कक्षा में पास होना जरूरी

2859 पोस्ट पर फार्मासिस्ट की भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड में साइंस स्ट्रीम से बारहवीं कक्षा में पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास फार्मेसी कोर्स की डिग्री या फिर फार्मेसी में बैचलर डिग्री होनी जरूरी है।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: बहन की मौत पर बदला लेने का व्हाट्सएप स्टेटस लगाया, मामले की जांच में जुटी पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular