Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातखुशखबरी! जयपुर के युवाओं के लिए इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानें...

खुशखबरी! जयपुर के युवाओं के लिए इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: राजस्थान समेत देशभर में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि केंद्र और राज्य के 11 विभागों में 14,000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है। इन भर्तियों में उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू, रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। जिसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 19,000 से लेकर 1 लाख 42 हजार तक सैलरी दी जाएगी।

इन पदों पर निकली वैकेंसी

बता दें, इन पदों पर वैकेंसी निकली है। राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में 7020, आईडीबीआई बैंक में 1036, इंडियन नेवी में 1365, पंजाब नेशनल बैंक में 240, नवोदय विद्यालय में 321, मैंगलोर रिफाइनरी में 50, गृह मंत्रालय में 797, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 360, नर्सिंग ऑफिसर के 600 और गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में 424 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

जानिए कैसे करें अप्लाई

उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में राजस्थान स्वास्थ्य परिवार कल्याण संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीदवार को सबसे पहले sihfwrajasthan पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लाई के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इसमें मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद मांगें गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं। फिर आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार को अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फीस का भुगतान करना होगा। वहीं फीस जमा करने के साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म को सब्मिट कर देना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular