Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातगौतस्कर रात के तीन बजे घर में बंधी गाय को स्कार्पियो गाड़ी...

गौतस्कर रात के तीन बजे घर में बंधी गाय को स्कार्पियो गाड़ी में लादकर भागे, पूरी वारदात सीसी टीवी कैमरे में हुई कैद

- Advertisement -

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले से गौतस्करी का एकअजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां गौतस्करो ने रात के 3:00 बजे घर में बंधी गाय को खोलकर कर कुछ ही मिनटों में स्कार्पियो गाड़ी में लादकर एक दो तीन हो गए। गौ तस्करी की यह पूरी वारदात सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई।

पूरी वारदात का वीडियो सीसी टीवी कैमरे में कैद

वीडियो में दिख रहा है कि कैसे गौतस्करों ने वारदात को अंजाम दिया है, इन गौतस्करों में पुलिस का भय बिलकुल भी नजर नहीं आ रहा है। हालकि भरतपुर जिले का मेवात क्षेत्र चोरी, ठगी, लूट पाट और गौ तस्करी जैसे संगीन अपराधो के लिए काफी मशहूर है। तो वही, कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के छाता निवासी दो सपेरों के सांप लूटने का मामला भी चर्चा का विषय बना था।

आस पास के सीसीटीवी फुटेज खगाले गए

जिले के कामां निवासी जसवंत सिंह ने बताया कि शाम को गाय घर के अंदर बंधी हुई थी। जब सुबह जागकर देखा तो गाय अपने स्थान पर नही मिली। उसके बाद आसपास के क्षेत्र में उसकी काफी तलाश की लेकिन इसके बाबजूद भी कोई सुराग नहीं लगा तो आस पास के सीसीटीवी फुटेज खगाले गए। उसमें दिखाई दिया कि रात तीन बजे घर में बंधी गाय को गौतस्करों द्वारा खोला गया। उसके बाद चंद मिनटों में गाय को स्कार्पियो गाड़ी में लादकर आसानी से ले जाते हुए दिखाई दिए।

हर साल गाय तस्करी के 50 से ज्यादा मामले

इस वारदात को तीन से चार गौस्तकरो ने अंजाम दिया। इस मामले से पुलिस को अवगत करा दिया गया है। इस घटना से लोगों में काफी भय देखा जा सकता है, साथ ही इस मामले ने पुलिस की रात्रि गश्त की भी पोल खोल कर रख दी है। यह गौ तस्करी का कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इस तरह की कई वारदात पहले भी सामने आ चुकी है।

हर साल गाय तस्करी के 50 से ज्यादा मामले हमारे सामने आते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में गौ रक्षक समूह, गौ रक्षा दल के प्रमुख बाबूलाल जांगिड़ ने बताया था कि “राजस्थान में 25,000 से अधिक गौ रक्षक हैं और हमारे पास मुखबिरों का एक नेटवर्क है जो हमें पशु तस्करी की घटनाओं के बारे में सूचित करते हैं।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular