Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातG-20: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 7 सितंबर को आएंगे भारत, जयपुर...

G-20: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 7 सितंबर को आएंगे भारत, जयपुर एयरपोर्ट पर रखी गई कड़ी सुरक्षा

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), G-20: भारत में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन में एक रात्री भोज राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। भारत होने वाले जी20 सम्मेलन की बैठक को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। जिसके बाद ये खबर अब पक्की हो गई है कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भारत के दौरे पर आ रहे हैं। जहां दौरे से पहले बाइडन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लेकर कहा कि, वह अपनी भारत यात्रा के लिए उत्सुक हैं। लेकिन वह निराश हैं क्योंकि, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग नई दिल्ली नहीं आ रहे।

जयपुर एयरपोर्ट पर रखी गई कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

चर्चा है कि देश में हो रहे जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का 7 सितंबर को भारत आने का प्रोग्राम है। यूएस के राष्ट्रपति इस यात्रा से पहले कल यानी 7 सितंबर को यूएस आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारियों के एक दल ने जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को देखेगी।

दूसरे एयरपोर्ट पर उतरेगा अमेरिका के राष्ट्रपति का विमान

G20 सम्मेलन को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसी भी एक्टिव हो गई है। एयरपोर्ट के सूत्रों के मुताबिक कही भी अगर कोई तकनीकी खराबी या मौसम संबंधी समस्या आती है तो जयपुर समेत दिल्ली के आसपास के दूसरे एयरपोर्ट पर अमेरिका के राष्ट्रपति के विमान को उतारा जाएगा। इसके लिए एयरपोर्ट पर क्या-क्या व्यवस्था है। इसे देखने के लिए यूएस आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारी जयपुर समेत दूसरे एयरपोर्ट पर पहुंच रहे है। जहां पर विमान की पार्किंग से लेकर रनवे की स्थिति एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य चीजों का जायजा लिया जा रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular