Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातआज से 12 लाख छात्र देंगे JEE MAIN की दूसरे चरण के...

आज से 12 लाख छात्र देंगे JEE MAIN की दूसरे चरण के एग्जाम, जानिए किन शहरों में होंगे एग्जाम

- Advertisement -

JEE Mains 2023 Session 2 Exam: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (JEE MAIN) का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। इसके लिए विद्यार्थी भी तैयार हैं और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की भी तैयारियां पूरी हो गई है। बता दें कि बीई-बीटेक दाखिलों के लिए जेईई मेन अप्रैल परीक्षा 6, 8, 10, 11, 12, 13 एवं 15 अप्रैल को होगी। वहीं 12 अप्रैल, 2023 को बीआर्क के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

मिनट पूर्व कर सकेंगे लॉग इन

आहूजा ने बताया कि विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड पर दिए गए स्वयं के रिपोर्टिंग टाइम पर रिपोर्ट करना है। स्टूडेंट्स पेपर प्रारंभ होने से 10 मिनट पूर्व दिए गए सिस्टम पर लॉग इन कर सकता है। लॉग इन कर स्टूडेंट्स को दिए गए इंस्ट्रक्शंस को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए। स्टूडेंट्स परीक्षा के दौरान प्रश्न-पत्रों को हल करने की स्पीड एवं एक्यूरेसी में संतुलन बनाए रखें, ताकि उनका प्रश्न-पत्र निर्धारित समय में हल हो सके।

जानिए किन शहरों में होंगे एग्जाम

जेईई मेन दूसरे चरण की परीक्षा देश के 315 और विदेश में 15 शहरों में स्थित केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। अप्रैल सत्र की परीक्षा के लिए नौ लाख 40 हजार विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। राजस्थान में 17 शहरों में परीक्षा होगी, जिसमें अजमेर, अलवर, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, दौसा, हनुमानगढ़, जयपुर, झुंझुनूं, जोधपुर, कोटा, सीकर, सिरोही, श्रीगंगानगर व उदयपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जेईई मेन दो शिफ्ट में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक आयोजित होगी।

यह भी पढ़े:  उदयपुर में मासूम के साथ किया रेप, फिर शव के किए 10 टुकड़े, फांसी की मांग के लिए लोग उतरे सड़क पर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular