Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान में आज से फ्री बिजली का होगा एलान, सिलेंडर की कीमत...

राजस्थान में आज से फ्री बिजली का होगा एलान, सिलेंडर की कीमत में भी होगा बड़ा बदलाव

- Advertisement -

Rajasthan: आज से राजस्थान में नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत होगी और, इसी के साथ आपके जीवन में बहुत कुछ बदलने वाला है। आज से कई सुविधाओं के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा तो फ्री बिजली से लेकर किराया तक में आपको छूट मिलने वाली है। बता दें आज से गैस सिलेंडर सस्ता मिलेगा, बिजली के बिल अब किसान और आम उपभोक्ताओं दोनों को थोड़े राहत देने वाले हैं। इसके साथ ही सरकार की कई योजनाएं भी आज से लागू हो जाएगी।

किसानों को मिलेंगी फ्री बिजली

प्रदेश के 11 लाख किसानों को 2000 यूनिट महीने तक फ्री बिजली आज से मिलनी शुरू हो जाएगी। किसान को रोज 66 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी। वहीं फ्री बिजली का फायदा कृषि कनेक्शन पर मिलेगा। इसी तरह आम बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट महीने तक फ्री बिजली मिलेगी। सीएम अशोक गहलोत ने इस साल के बजट में किसानों को 2000 यूनिट हर महीने तक किसानों और आम उपभोक्ताओं को फ्री देने की घोषणा की है।

अब सिलेंडर मिलेगा 500 रुपए में

उज्ज्वला योजना वाले परिवारों को आज से 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। हर महीने री-फिलिंग के केवल 500 रुपए देने होंगे बाकी पैसा राज्य सरकार भरेगी। सीएम ने राहुल गांधी की यात्रा में मालाखेड़ा की सभा में इसकी घोषणा की थी। इसके बाद बजट में इसकी घोषणा की थी। इसे आज से लागू किया जाएगा। जिससे लोगों को इसका फायदा मिले।

यह भी पढ़े:  सीएम अशोक गहलोत ने डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील, जानिए पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular