Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातएलन मस्क को ट्विटर के लोगो पर नीली चिड़िया की जगह डॉगी...

एलन मस्क को ट्विटर के लोगो पर नीली चिड़िया की जगह डॉगी कॉइन लगाना पड़ा भारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Elon Musk In Loss) ट्विटर पर अब भले ही नीली चिड़िया वापस आ गई हो, लेकिन लोगो (logo) में डॉगी कॉइन को रखने का डिसिजन एलन मस्क को काफी भारी पड़ गया है। बता दें 4 अप्रैल को ट्विटर का लोगो नीली चिड़िया से हटकर डॉगी कॉइन (कुत्ते) में दिखने लगा था। लोगो की प्रोफाइल पर कुत्ता देख लोगों को कि ट्विटर हैक हो गया है लेकिन ऐसा नहीं हुआ था।

डॉगी कॉइन का फैसला पड़ा भारी

लोगो में चिड़िया की जगह डॉगी कॉइन को दिखाने वाले फैसले ने एलन मस्क को 75 हजार करोड़ रुपये का नुकसान करा दिया। डॉगी कॉइन की वजह से मात्र 4 दिन में एलन मस्क के 1.30 लाख करोड़ रुपये डूब गए। आइए आपको बताते हैं कि अब एलन मस्क के पास कितनी दौलत रह​ गई है।

मस्क ने डुबाए कितने करोड़?

बता दें मस्क ने हमेशा से ही डॉगी कॉइन को सपोर्ट किया है और जब-जब डॉगी कॉइन को सपोर्ट करते हुए कोई ट्वीट किया है, तो इस क्रिप्टोकरेंसी की किस्मत चमकी है। इस बार मस्क ने ​डॉगी कॉइन को ट्विटर का लोगो बना पूरी दुनिया में फेमस कर दिया लेकिन मस्क को इसका फायदा न होकर नुकसान हुआ है।

3 अप्रैल से 6 अप्रैल तक एलन मस्क के लगभग 16 बिलियन डॉलर डूब चुके हैं। 3 अप्रैल को एलन मस्क को 9 बिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ था। उसके बाद से अब तक 7 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। इस नुकसान को इंडियन करेंसी में देखें तो मस्क को 1.30 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है।

किस तारीख को मस्क की कितनी दौलत?

  • 2 अप्रैल- 187 बिलियन डॉलर
  • 3 अप्रैल- 178 बिलियन डॉलर
  • 4 अप्रैल- 176 बिलियन डॉलर
  • 5 अप्रैल- 172 बिलियन डॉलर
  • 6 अप्रैल- 171 बिलियन डॉलर

मस्क को इस साल 25 फीसदी का इजाफा

वैसे तो इस साल मस्क की नेटवर्थ में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसका मतलब है कि 2023 में उनकी नेटवर्थ में 34.5 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। मौजूदा समय में वो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी हैं। उनसे आगे फ्रेंच कारोबारी बनार्ड अरनॉल्ट हैं जिनकी कुल दौलत 195 अरब डॉलर हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular