Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातEid 2023 Recipe: ईद पर घर आए मेहमानों को पिलाए ये जबरदस्त...

Eid 2023 Recipe: ईद पर घर आए मेहमानों को पिलाए ये जबरदस्त शरबत, जानिए इसकी रेसिपी

- Advertisement -

Eid 2023 Recipe: ईद के मौके पर रिश्तों में मिठास घोलने के लिए शरबत सर्व किया जा सकता है। इस फेस्टिवल को सेलिब्रेट करने के लिए घरों में ढेरों फूड डिशेस तैयार की जाती हैं बढ़ती गर्मी के बीच घर आए मेहमानों को तरोताज़ा महसूस कराने के लिए शरबत एक परफेक्ट ड्रिंक है। शरबत का स्वाद बच्चों को काफी पसंद आता है। शरबत न सिर्फ टेस्टी है बल्कि ये काफी हेल्दी भी होता है। शरबत को बेहद आसानी से तैयार किया जा सकता है। तो आज हम आपको बताते है कुछ शरबतों के नाम।

गुलाब का शरबत

गुलाब का शरबत बनाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है। गुलाब शरबत बनाने के लिए गुलाब के फूलों के साथ ही चुकंदर और अन्य सामग्री का उपयोग किया जाता है। आप भी ईद के अवसर पर बनाए गुलाब का शरबत। गुलाब का शरबत बनाने के लिए ताजी पत्तियों का उपयोग करें, फिर 5 से 6 इलायची और नींबू का मिश्रण बनाएं। इसके बाद आप एक चम्मच चीनी ले। फिर इन चीजों को मिक्स कर ले, और 3 से 4 मिनट घुमाएं। उसके बाद फ्रिज में आधा घंटा ठंडा करने के लिए रख दें।

नींबू और पुदीना का शरबत

ईद के मौके पर नींबू और पुदीना का शरबत बनाने के लिए बेहतरीन है और ये गर्मी में मेहमानों को ठंडा भी रखेगा। सबसे पहले एक मिक्सर में नींबू का रस, पानी और चीनी डालकर ब्लेंड कर लें। अब मिश्रण में ताजे पुदीने के पत्ते, क्लब सोडा और पानी डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अंत में मिश्रण को एक गिलास में डालकर ऊपर से नींबू के स्लाइस और बर्फ से सजाकर ठंडा-ठंडा परोसें।

बादाम का शरबत

बादाम का शरबत बनाने के लिए सबसे पहले बादाम को गर्म पानी में करीब आधे घंटे के लिए भिगो दें। अब इनका छिलका उतार कर काट लें। इसके बाद ब्लेंडर में कटे हुए बादाम, बर्फ के टुकड़े, दूध, कंडेंस्ड मिल्क और इलायची पाउडर ब्लेंड कर लें। अंत में इस मिश्रण को एक गिलास में डालें और ऊपर से कुछ कटे हुए बादाम और गुलाब की पंखुड़ियों से सजाकर परोसें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular