Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातबरसात के कारण एक दीवार गिरने से 6 मजदूर दब गए, पुलिस...

बरसात के कारण एक दीवार गिरने से 6 मजदूर दब गए, पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

- Advertisement -

जयपुर: (6 laborers buried under a wall that fell in the rain) राजस्थान में जैसे-जैसे मौसम करवट बदल रहा है वैसे-वैसे किसानों के साथ-साथ आमजन के लिए भी मुश्किल बनता जा रहा है। बारिश के किसानों के लिए बड़ी मुसीबत बनता जा रहा है। कभी किसानों के खेतो में तो, कभी किसानो पर ही बारिश का कहर जारी है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भरतपुर से आया है, जहां बीती रात तेज आंधी के साथ हुई भारी बरसात और ओलावृष्टि के बीच एक दीवार गिर गई।

जिसके गिरने से 6 मजदूर दब गए। सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने मजदूरों का पुलिस की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन किया। जिसके बाद उन्हे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। तो वहीं, तीन गंभीर घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। आपको बता दें कि यह घटना पहाड़ी थाना इलाके में स्थित जसौती गांव की है जहां राज्य सरकार के कॉलेज का निर्माण कार्य इन दिनों चल रहा है।

सभी घायल मजदूरों की हालत खतरे से बाहर हैं

निर्माण कार्य करने वाले मजदूर उसी परिसर में टीनशेड डालकर रह रहे थे। तभी तेज आंधी और बरसात की वजह से दीवार गिर पड़ी और मलबे में 6 मजदूर दब गए। सूचना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को मलबा हटाकर बाहर निकाला और स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। पता हो कि शुक्रवार शाम को जिले में भारी ओलावृष्टि और बरसात हुई थी। उसी के चलते देर रात करीब 10:00 बजे तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे और इसी वजह से दीवार गिर पड़ी। वहां सो रहे मजदूर उसमें दब गए।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। दीवार के मलबे में दबे सभी छह मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मगर उनमें से तीन गंभीर घायल मजदूरों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार फिलहाल सभी घायल मजदूरों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular