Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातगर्मियों के मौसम में इन सब्जियों का पीए जूस, रहेंगे कई बीमारियों...

गर्मियों के मौसम में इन सब्जियों का पीए जूस, रहेंगे कई बीमारियों से कोसों दूर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Vegetable Juice: मौसम कोई सा भी हो हेल्थ का ध्यान रखने के लिए सही डाइट लेना बहुत जरूरी होता है और जब बात गर्मी के दिनों की हो तो डॉक्टर और डाइटिशियन हर किसी को अपनी डाइट में ज्यादा से ज्यादा फल और सब्जियों को शामिल करने की सलाह देते हैं। गर्मियों में ज्यादातर लोग फलों का ठंडा जूस पीना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गर्मियों में फलों की तरह सब्जी का भी जूस पीना खूब फायदा पहुंचा सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, कुछ हेल्थी सब्जियों के जूस पीने के फायदे…

लौकी का जूस

लौकी की सब्जी जितनी फायदेमंद है उससे कहीं ज्यादा इसका जूस हेल्दी है। ये भले ही आप को स्वादिष्ट ना लगे। लेकिन ये डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियों के लिए रामबाण से कम नहीं है। गर्मियों में इसे पीने से डिहाइड्रेशन की समस्या भी नहीं होती और आपका पेट भी ठीक रहता है।

टमाटर का जूस

टमाटर का जूस पोषक तत्वों की खदान है। इसमें काफी ज्यादा मात्रा में विटामिन और अन्य पोषक पाए जाते हैं। टमाटर का जूस पीने से स्किन स्वस्थ रहती है और पेट से जुड़ी बीमारियां जैसे भूख न लगना, कब्ज और गैस की समस्या दूर हो जाती है।

करेले का जूस

करेले के जूस के फायदे से हम सब वाकिफ हैं। करेले के जूस को डायबिटीज का दुश्मन माना जाता है। जिन लोगों का ब्लड शुगर कंट्रोल नहीं होता है,तो वो कुछ हफ्तों के लिए रोजाना करेले का जूस पी सकते हैं। इसके अलावा करेले का जूस पीने से पेट से जुड़ी अन्य बीमारियां भी ठीक हो जाती है। मुंहासे की समस्याओं को भी ठीक किया जा सकता है। ये बॉडी को डिटॉक्सिफाई करने में भी मदद कर सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular