Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातशरीर के इन हिस्सों पर भूलकर भी न बनवाएं टैटू, हो सकती...

शरीर के इन हिस्सों पर भूलकर भी न बनवाएं टैटू, हो सकती है गंभीर बीमारियां

- Advertisement -

Health Tips: कई लोगों को टैटू बनवाने का इतना शौक होता है कि ना जाने कहां-कहां टैटू बनवा लेते है और इससे जुड़े साइड इफेक्ट्स पर ध्यान देना जरूरी नहीं समझते जबकि इसे बनवाने से पहले आपके लिए कई बातों को ध्यान में रखना बहुत आवश्यक होता है। टैटू बनवाने के कई साइड इफेक्ट्स होते हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं। टैटू बनवाने वाले व्यक्ति को संक्रमण से लेकर एलर्जी तक कई शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जो आगे चलकर और बड़ा खतरा भी बन सकता है।

शरीर के इन हिस्सों पर ना बनवाएं टैटू

शरीर के कुछ हिस्सों पर टैटू बनवाने से हर किसी को बचना चाहिए, क्योंकि इसकी वजह से कई तरह के खतरें हो सकते हैं। लोगों को अपने जननांगों और आंतरिक होंठ पर टैटू बनवाने से बचना चाहिए क्योंकि इन जगहों का जख्म भरने में काफी समय लगता है। इसके अलावा, आपको हथेलियों और पैरों के तलवे पर भी टैटू नही करवाना चाहिए। कुछ लोग जीभ और मसूड़ों पर भी टैटू करवाते है, जिसको भी ठीक होने में लंबा समय लगता है और ये कई मुश्किलें भी पैदा कर सकता है।

इन बातों का रखें खास ध्यान

शरीर पर टैटू बनवाने के पहले आपको कुछ और बातों का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है। कई बार गलत तरीके से बनवाया गया टैटू गंभीर बीमारी की वजह बन सकता है इसलिए टैटू बनवाने के पहले स्किन के डॉक्टर से सलाह लें और अपनी स्किन की जांच करवाएं। साथ ही ये ध्यान रखें की टैटू बनाते वक्त डिस्पोजेबल निडिल का प्रयोग किया गया हो और बनाने वाले ने हाथ में दस्ताने पहने हों, जिससे आपको किसी भी प्रकार के संक्रमण का कोई खतरा ना रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular