Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातस्विमिंग करने से पहले ना खाएं ये चीजें, वरना हो सकती हैं...

स्विमिंग करने से पहले ना खाएं ये चीजें, वरना हो सकती हैं परेशानी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Foods To Avoid Before Swimming: गर्मियों के मौसम में लोगों को स्विमिंग करना खूब पसंद होता है लेकिन क्या आप जानते हैं। स्विमिंग करने से पहले यह सब चीजें नहीं खानी चाहिए। जैसे कि जूस, कॉफी, ब्रेकफास्ट, दूध इन सभी चीजों को स्विमिंग करने से पहले नहीं खानी चाहिए वरना हो सकती है बड़ी समस्या।

फूड आइटम्स

पूल में छलांग लगाने से पहले आपको शुगरी ड्रिंक्स यानी मीठे जूस या मीठे फूड आइटम्स को भी खाने से परहेज करना चाहिए। अगर आप स्वीमिंग से पहले मीठी चीजों का सेवन करेंगे तो आपकी एनर्जी का लेवल वक्त से पहले ही डाउन हो सकता है और आप ज्यादा थका हुआ और सुस्त महसूस कर सकते हैं।

कॉफी

स्वीमिंग करने से पहले आपको कॉफी पीने से भी परहेज करना चाहिए। क्योंकि कॉफी पीने के बाद आपको बार-बार टॉयलेट जाने की जरूरत पड़ सकती है, जिससे शरीर में डिहाइड्रेशन यानी पानी की कमी हो सकती है। सिर्फ इतना ही नहीं, कॉपी पीकर स्वीमिंग करने से आपको उल्टी जैसा भी महसूस हो सकता है।

डेयरी प्रोडक्ट

स्वीमिंग करने से पहले आपको एक और चीज को खाने से बचना चाहिए और वो है डेयरी प्रोडक्ट। दरअसल डेयरी प्रोडक्ट में सैचुरेटेड फैट की मात्रा बहुत ज्यादा होती है, जिससे डाइजेशन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular