Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातनींबू पानी बनाते समय न करें ये गलतियां, वरना हो जाएंगी ये...

नींबू पानी बनाते समय न करें ये गलतियां, वरना हो जाएंगी ये दिक्कत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Health Tips: गर्मियों के समय सबसे ज्यादा पिया जाता है नींबू पानी। इसे हेल्दी ड्रिंक भी माना जाता है। बता दें कि नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होती है। जिसके कारण ये बॉडी की इम्युनिटी को मजबूत बनाता है। वहीं दूसरी तरफ आपका इम्युन सिस्टम अगर अच्छा होगा तो आप कफ। कॉमन कोल्ड, फ्लू और सीजनल बीमारियों से हमेशा बचे रहेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नींबू पानी बॉडी को डिटॉक्सिफाई करने का भी काम करती है। जिसकी वजह से व्यक्ति हेल्दी और उसका वजन मेंटेन में रहता है। नींबू पानी के कई फायदे हैं। लेकिन अक्सर नींबू पानी पीते वक्त या बनाते हम कुछ गलतियां कर देते हैं। तो जानिए नींबू पानी पीते और बनाते समय कौन सी गलतियां करने से बचना चाहिए।

दिनभर नींबू पानी पीना सही नहीं

कुछ लोगों को लगता है कि वह अगर दिन भर नींबू पानी पिएंगे तो पतला हो जाएंगे। लेकिन यह गलत धारणा है। नींबू पानी आपकी हेल्थ के लिए अच्छा लेकिन जरूरत से ज्यादा पीना आपकी हेल्थ भी खराब कर सकता है। आपको टूथ इनेमल की समस्या हो सकती है।

ठंडे पानी में नींबू पानी में बनाना

कुछ लोग टेस्ट के चक्कर में एकदम फ्रिज से पानी निकाल कर उसका नींबू पानी बनाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि टेस्ट के चक्कर में आपको नींबू के फायदे नहीं मिलते। हालांकि टेस्ट आपको जरूर मिल जाएगा। इसलिए कोशिश करें कि गुनगुने पानी में ही नींबू डालकर पिएं।

हो सकती है एसिडिटी

एक मात्रा से ज्यादा नींबू पानी पीने से शरीर में हो सकती है एसिडिटी की शिकायत। इसलिए कोशिश करें कि दिन में एक बार ही नींबू पानी पिएं। इससे ज्यादा आपकी हेल्थ के लिए नुकसानदायक है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular