Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातRU में पंजाबी सिंगर को सुनने आई छात्रों की भीड़ हुई बेकाबू,...

RU में पंजाबी सिंगर को सुनने आई छात्रों की भीड़ हुई बेकाबू, पुलिस ने 25 मिनट में 3 बार किया लाठीचार्ज

- Advertisement -

जयपुर: (Punjabi singer Parmish Verma came to RU) राजस्थान यूनिवर्सिटी यानी RU में मंगलवार 4 अप्रैल की दोपहर को छात्र बेकाबू हो गए। छात्रों के बेकाबू होने की वजह रही पंजाबी सिंगर जी हां, बीते मंगलवार 4 अप्रैल को राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ महासचिव कार्यालय का उद्घाटन में पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा शामिल हुए थे।

 

 

इस दौरान पंजाबी सिंगर के लिए बनाए गए स्टेज के पास का बैरिकेड छात्रों ने तोड़ डाला। पुलिस फौरन हरकत में आई और लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ा। पुलिस को करीब 25 मिनट के अंदर 3 बार लाठीचार्ज करना पड़ा।

RU के छात्रसंघ महासचिव कार्यालय का उद्घाटन

मंगलवार 4 अप्रैल की दोपहर करीब 1 बजे RU के छात्रसंघ महासचिव कार्यालय का उद्घाटन बीजेपी के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और जयपुर ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर ने किया। महासचिव अरविंद जाजड़ा ने छात्रों के लिए 365 दिन काम करने का वादा किया। जाजड़ा ने कहा- मैंने अब तक छात्रों के लिए खूब लट्ठ खाए हैं।

आगे भी यूनिवर्सिटी के छात्रों को मेरी जरूरत पड़ी तो मैं हर मोर्चे पर उनके साथ खड़ा रहूंगा। यूनिवर्सिटी के घूमर मैदान पर हुए उद्घाटन समारोह में पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा को बुलाया गया था। जहां वे 3 घंटे देर से दोपहर करीब 3:30 बजे घूमर मैदान पर पहुंचे। परमिश ने स्टेज पर पहुंचते ही घुटनों के बल बैठकर छात्रों से माफी मांगी। बोला- माफी चाहता हूं मैं देरी से आया।

स्टेज के पास का बैरिकेड छात्रों ने तोड़ा

जिससे करीब 15 से 20 मिनट पहले ही वहां मौजूद छात्र बेकाबू हो गए। वहां स्टेज के पास का बैरिकेड छात्रों ने तोड़ डाला। पुलिस ने लाठी मारकर छात्रों को भगाया। सिंगर के आने के बाद एक बार फिर दोपहर करीब 3:30 बजे छात्र बेकाबू हुए। पुलिस को फिर लाठी फटकारनी पड़ी। फिर कुछ देर शांत रहने के बाद करीब 3:45 बजे छात्रों ने फिर हुड़दंग मचाना शुरू कर दिया।

पुलिस बल ने फिर से लाठी मार-मारकर छात्रों को शांत कराया। हालांकि किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं। राजस्थान यूनिवर्सिटी में सिंगर परमिश को देखने के लिए स्टूडेंट्स के साथ बड़ी संख्या में आम जनता भी पहुंची थी। इस दौरान परमिश ने जनता की फरमाइश को ध्यान में रखते हुए अपने सुपर हिट सॉन्ग्स पर परफॉर्म किया। इस दौरान ऑडियंस झूमने लगी।

परफॉर्मेंस खत्म कर पंजाब के लिए रवाना हुए सिंगर

कुछ ही देर की परफॉर्मेंस के बाद भीड़ बेकाबू हो गई। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने स्टेज पर पहुंच परमिश से परफॉर्मेंस रोकने की अपील की। इसके बाद भी उन्होंने एक और गाने पर परफॉर्म किया। परमिश 25 मिनट में ही अपनी परफॉर्मेंस खत्म कर पंजाब के लिए रवाना हो गए।

राजस्थान यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू नरेश मलिक ने कहा- पंजाबी सिंगर निर्धारित वक्त पर यूनिवर्सिटी नहीं पहुंच पाए थे। उन्हें सुनने के लिए छात्रों की बहुत ज्यादा भीड़ घूमर मैदान में पहुंच गई थी। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग किया गया था। किसी छात्र को कोई चोट नहीं आई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular