Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातसुबह के नाश्ते में इन चीजों का करें सेवन, तेजी से घटेगा...

सुबह के नाश्ते में इन चीजों का करें सेवन, तेजी से घटेगा वजन

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Weight Loss Tips: अगर आप सुबह के नाश्ते को स्किप करते हैं, तो इससे भी वजन घटने के बजाय बढ़ सकता है। जी हां, नाश्ता दिन के महत्वपूर्ण भोजन में से एक माना जाता है, और यह पूरे दिन शरीर को ऊर्जावान बनाए रखने में बहुत मदद करता है। वजन कम करना चाहते हैं, तो रोजाना हेल्दी ब्रेकफास्ट जरूर करें।तो आज हम आपको बताएंगे कि सुबह के नाश्ते में किन फूड्स का करना चाहिए सेवन। जिससे जल्दी घटेगा वजन।

उबले अंडे खाएं

अंडे में प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। यह पेट को लंबे समय तक भरा रखता है और वजन घटाने में मदद करता है। आप रोज नाश्ते में उबले अंडे खा सकते हैं। इसके अलावा अंडे का आमलेट या अंडे की भुर्जी भी खा सकते हैं। हालांकि वजन कम करने के लिए ऑमलेट या भुर्जी बनाते समय ज्यादा तेल का इस्तेमाल न करें। आप सैंडविच या सलाद में भी उबले अंडे शामिल कर सकते हैं।

दलिया का सेवन करें

वजन घटाने के लिए दलिया बहुत ही शानदार ऑप्शन है। इसमें प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फास्फोरस, पोटैशियम और फोलेट जैसे पोषक तत्व पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं। इसे खाने से पेट देर तक भरा रहता है और पाचन क्रिया भी दुरुस्त रहती है। आप इसे अपनी पसंद के अनुसार मीठा या नमकीन बना सकते हैं। दलिया में ढेर सारी सब्जियां मिलाने से इसकी पौष्टिकता और बढ़ जाती है।

इडली सांभर

यह स्वादिष्ट होने के साथ सेहत से भी भरपूर है। इसमें प्रोटीन, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट्स मौजूद होते हैं। इडली पचने में भी आसान होती है और इसे खाने के बाद काफी देर तक भूख भी नहीं लगती। सांभर को और भी सेहतमंद बनाने के लिए आप इसमें ढेर सारी हरी सब्जियां भी मिला सकते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular